रंग लाया मंगल का विरोध, ‘लभरात्रि’ का नाम हुआ परिवर्तित

0
68

बलिया (ब्यूरो)-  हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की बैठक गुरूवार को संगठन के कार्यालय में हुई, जिसमेें कार्यकर्ताओं ने सलमान की फिल्म लभरात्रि का नवरारात्री में रिलीज होने पर विरोध व जबरदस्त प्रदर्शन के कारण फिल्म का नाम बदलकर लभयात्री रखने पर खुशी जाहिर किया। बैठक के मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष मंगल देव चौबे ने कहा की आप सभी हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की बदौलत ही मुम्बई में बैठे सलमान खान को झुकना पड़ा। जिलाध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया तथा मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

बैठक में प्रमुख रूप से सुनील पाण्डेय, कृष्ण शाह, राजू पटेल, अजय श्रीवास्तव, राजेश गुप्ता, सौमित्र पाण्डेय ‘सूरज’ काव्यांश तिवारी, लक्ष्मीकांत पाण्डेय, शुभ यादव, राहुल कन्नौजिया, संतोष गुप्ता, अमित सिंह, संजीव उपाध्याय, रोहित मिश्रा, धीरज पाण्डेय, सुनील सिंह, बाला जी, पंकज साहनी, अतीत वर्मा, अमरजीत कुशवाहा, अतुल आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता राजेश गुप्ता व संचालन अमित सिंह ने किया।

स्वच्छता पखवारे के पाँचवे दिन हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता
बलिया। स्वच्छता पखवाड़ा के पाँचवे दिन वृहस्पतिवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के तीनो इकाई द्वारा कीट विज्ञान प्रायोगशाला में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके पूर्व माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर रा0से0यो0 के विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ0 डॉ0 साहेब दूबे ने शुरू किया। तत्पश्चात् शिक्षक संघ के जनपदीय अध्यक्ष डॉ0 वृजेश सिंह ने कहा कि भौतिकतावादी युग मंें आज गाड़ियो से निकलने वाला कार्वन मोनो आक्साइड धरती की समस्या को बढ़ाती जा रही है।

क्रम में छात्र वेद प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि प्रमुख, कुड़ा, कचरा तथा पानी का संचय इत्यादि को मित्रों, रिश्तेदारों तथा पड़ोसियों से विचार-विमर्श कर स्वच्छता अभियान में शामिल किया जा सकता है। साथ ही भाष्कर तिवारी ने कहा कि सरकार की कोई भी योजना छात्र-छात्राओं के साथ ही क्यो? क्योंकि छात्र ही राष्ट्र निर्माणकर्ता होता है इसलिए जिम्मेदारी बढ़ जाती है। विवाद प्रतियोगिता में सुष्मिता वर्मा ने कहा कि स्वच्छता कार्य के साथ-साथ विचारों में भी स्वच्छता होना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन डॉ0 अजय कु0 पाण्डेय कार्यक्रम अधिकारी रा0से0यो0 ने किया। धन्यवाद डॉ0 सुजीत कु0 वर्मा ने किया तथा इस कार्यक्रम में, डॉ0 धर्मेन्द्र कु0 सिंह, डॉ0 धीरेन्द्र कु0, डॉ0 जे0पी0 सिंह, डॉ0 अनिल सिंह, भुपेन्द्र पाल तथा का0 अधिकारी डॉ0 संजीत सिंह और डॉ0 कौशल पाण्डेय उपस्थित थे।

By- Ajit Ojha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here