नगर पालिका के द्वारा होने वाले कार्यों के लिए गठित की जाय कमेटी

0
115

जालौन (ब्यूरो)- नगर पालिका की ओर से कराए जारहे कार्यों के लिए कमेटियों का गठन किया जाए। कमेटी गठित न होने से विभिन्न परेशानियां आनी स्वभाविक हैं। पालिका की ओर से तत्काल सभी कार्यों के लिए अलग-अलग कमेटियों का गठन किया जाए। यह बात इस पंचवर्षीय कार्यकाल में पहली बार नगर पालिका की बोर्ड मीटिंग में सम्मिल होने आए क्षेत्रीय सांसद ने ईओ से कही। बोर्ड मीटिंग में पटल पर 14 प्रस्ताव रखे गए। जिनमें से निर्माण कार्य व बिजली के प्रस्तावों व हाउस टेक्स बढ़ाए जाने पर सभासद शाकिर हसन वारिसी ने विरोध दर्ज कराया। तो वहीं, मीटिंग के दौरान वर्ष 2017-18 में 24 करोड़ 75 लाख 17 हजार रुपये की अनुमानित आय के सापेक्ष 28 करोड़ 15 लाख 65 हजार रुपये व्यय का बजट भी पेश किया गया।

शनिवार को पालिका सभागार में नगर पालिका की बोर्ड मीटिंग क्षेत्रीय सांसद भानु प्रताप वर्मा की अध्यक्षता, पालिकाध्यक्ष गुलाब सिंह जाटव व ईओ रविंद्र कुमार की उपस्थिति में आयोजित की गई। बोर्ड मीटिंग में सभासद शाकिर हसन वारिसी व धीरज कुशवाहा ने सभी निर्माण कार्यों एवं बिजली के कार्यों पर अपना विरोध दर्ज कराया। मीटिंग के दौरान 14 प्रस्ताव पटल पर रखे गए। जिसमें से नगर में हाउस टैक्स बढ़ाए जाने के प्रस्ताव पर सभासद शाकिर हसन वारिसी के विरोध के बाद अन्य सभासदों की सहमति से 13 प्रस्ताव पास किए गए। मीटिंग में वर्ष 2017-18 में 24 करोड़ 75 लाख 17 हजार रुपये की अनुमानित आय के सापेक्ष 28 करोड़ 15 लाख 65 हजार रुपये व्यय का बजट भी पेश किया गया। बोर्ड मीटिंग में उपस्थित क्षेत्रीय सांसद ने पालिका की ओर से कराए जाने वाले कार्यों में कमेटी न बनाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होंने ईओ को पालिका की ओर से कराए जाने वाले कार्यों के लिए कमेटी गठित किए जाने के लिए कहा। कुछ सभासदों ने बताया कि यदि वह प्रस्तावों का विरोध करते हैं, तो उनके यहां कार्य नहीं कराया जाता है।

जिस पर सांसद ने कहा कि विरोध करना लोकतांत्रिक अधिकार है। इसका मतलब यह नहीं है कि विरोध करने वाले सभासद के वार्ड में विकास कार्य न कराए जाऐं। उन्होंने निष्पक्ष भाव से बिना किसी भेदभाव के नगर में विकास कार्य करने के लिए ईओ को निर्देशित किया। इस मौके पर सफाई निरीक्षण सुरेश यादव, एलआई चंदन सिंह यादव, लिपिक अनिल कुमार, सभासद ललित शुक्ला, पप्पू चैहान, अन्नू शर्मा, सागर श्रीवास्तव, कल्लू कुरैशी, इकबाल मंसूरी, मानवेंद्र सिंह यादव, धीरज कुशवाहा, राजा सिंह सेंगर गधेला आदि सहित लगभग सभी सभासद उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here