परिक्षण के दौरान सेविकाओं ने किया पीएचसी में हंगामा

0
147

PHC

सत्तर कटैया/सहरसा – सत्तर कटैया प्रखण्ड के अंतर्गत पंचगछिया पीएचसी में शुक्रवार को हो रहे एक दिवसीय परीक्षण में आंगनबाड़ी केंद्र के सेविकाओं ने जमकर हंगामा किया गया। सेविकाओं साथ भेदभव किया जाता है परिक्षण में आशा को बैठने के लिए बेंच लगया गया था।

जबकि सेविका को बिना दरी जमीन पर बैठने को कहा गया। इस बात को लेकर सेविका नाराज़ हो गई और परिक्षण का बहिष्कार कर चिकित्सा पदाधिकारी के विरुद नारेबाजी करने लगें। पीएचसी में मैजूद चिकित्सा पदाधिकारी के विरुद नारेबाजी करने लगें।

पीएचसी में मैजूद चिकित्सा पदाधिकारी पीसी साहु एवं बाल विकास परिजनों पदाधिकारी राज कुमारी सिंह की द्वारा सेविकाए को शांत की गयी। तब सेविका शांत हो कर परिक्षण में शामिल हुई आगामी 10 फरवरी को होने वाली राष्ट्रीय कर्म मुक्त दिवस कार्यक्रम को लेकर पीएचसी पंचगछिया में आशा कार्यकर्ता एवं सेविका का एक दिवसीय परिक्षण शिविर था।

परिक्षण में शामिल सेविकाओं का कहना था कि केंद्र संचालन के अलावा टीकाकरण व् अन्य कार्य करवाया जाता है मगर इनका पारिश्रमिक नही दिया जाता है। जबकि सेविका के साथ सहयोग करने वाले आशा को विभाग द्वारा पारिश्रमिक दिया जाता है सेविका की मांग को विभागीय बैठक में रखने तथा आगामी बैठक या परिक्षण में एक सामान व्यवस्था रखने की चिकित्सा पदाधिकारी ने आस्वासन दिया।
रिपोर्ट- राजा कुमार
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here