मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में दस्तक

0
137


देहरादून : उत्तराखंड में विधान सभा चुनाव के दौरान हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में हुई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली को लेकर कांग्रेस का विरोध बरकरार है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के मनमाफिक कार्यवाही न होने पर अब इस प्रकरण को कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने अपने हाथों में ले लिया है । दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी अम्बिका सोनी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने भारत के निर्वाचनय आयोग का दरवाजा खटखटाया है और कारर्वाई की मांग की है। इस दौरान सीएम हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस के कई बडे नेता मौजूद रहे।

15 फरवरी को उत्तराखंड के विधान सभा चुनाव संपन्न हो गए है । इससे पहले 10 फरवरी को हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली हुई । कांग्रेस का आरोप है की प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी जनसभा बिना आरओ की अनुमति के की गई । कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग से शिकायत की कि नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं बल्कि जनपद हरिद्वार के प्रत्याशियों के लिए स्टार प्रचारक के तौर पर संबोधित किया । जिसके लिए आरओ की अनुमति न लेना आदर्श अचार संहिता का उल्लंघन है । कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत हरिद्वार जनपद के 11 भाजपा प्रत्याशियों पर नियमानुसार कार्यवाही होनी चाहिए । कांग्रेस का यह भी आरोप है कि जब आदर्श अचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री हरीश रावत पर मुक़दमे दर्ज हो सकते है, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हरिद्वार के भाजपा प्रत्याशियों पर क्यों नहीं । एक ही मामले में दो नियम नहीं हो सकते ।

राज्य निर्वाचन आयोग से मनमाफिक कार्यवाही न होने पर सोमवार को कांग्रेस भारत निर्वाचन आयोग के दरवाजे पंहुची । उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी अम्बिका सोनी के साथ ही मुख्यमंत्री हरीश रावत के आलावा उत्तराखंड कांग्रेस सहप्रभारी संजय कपूर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, काबिना मंत्री इंदिरा हृदयेश और विधायक सरिता ने निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा ।

भाजपा ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ
कांग्रेस के भारत निर्वाचन आयोग जाने पर भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है । भाजपा ने चुनाव आचार सहिंता के उल्लंघन के लिए मुख्यमंत्री व् कांग्रेस नेताओं को गम्भीर दोषी बताते हुए कहा कि कांग्रेस अपने दोष छुपाने के लिए ही शोर मचा रही है।
भाजपा मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने कहा कि इस समय कांग्रेस सरकार में बैठे लोग और कांग्रेस नेता अपने गलत कार्यो के बोझ से दलदल में बुरी तरह फंसे हुए हैं और भाजपा पर गलत आरोपों का शोर मचा कर जनता को भ्रमित करना चाहते हैं। यहाँ तक कि ये चुनाव आयोग पर भी आरोप लगाने से नहीं चूक रहे। लेकिन अब प्रदेश् को कांग्रेस से मुक्ति मिलने के कुछ ही दिन शेष रह गए हैं।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here