भाजपा नेताओं ने की विधुत उपखंड अधिकारी के द्वारा अच्छा व्यवहार न किये जाने की शिकायत

0
39

जालौन (ब्यूरो) आम जनता व प्रदेश में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व पदाधिकारियों के साथ विधुत उपखंड अधिकारी के द्वारा अच्छा व्यवहार न करने की शिकायत भाजपा नेताओं ने अधिक्षण अभियंता से की भाजपा नेताओं की शिकायत पर अभियंता ने उपखण्ड अधिकारी को 5 दिन का अल्टीमेटम देकर कार्यशैली व व्यवहार में बदलाव लाने की चेतावनी दी। अन्यथा की स्थिती में सख्त कार्यवाही किये जाने की भी चेतावनी दी थी। समय निकलने के बावजूद भी उपखंड अधिकारी की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं आया है।

उपखंड अधिकारी विकास सोनी की कार्यप्रणाली से जनता परेशान है। जनता की शिकायतों को ठीक से नसुनना तथा फरियादियों को टहला देना आम बात हो गयी है। इतना ही नहीं उपखंड अधिकारी की कृपा से विभाग में रोक के बाद भी खराब मीटर बदलने तथा नया मीटर लगाने वाले संविदा कर्मचारी उपभोक्ताआंे से 700 रूपये की अवैध वसूली कर रहे है। जब उपभोक्ता इसकी शिकायत उपखंड अधिकारी से करते हैं तो वह उल्टा उपभोक्ता को नसीहत देकर भगा देते हैं। जो उपभोक्ता इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करने की धमकी देता है। उसके आधे अधूरे पैसा वापिस कराकर उपभोक्ता को शांत कराकर अवैध वसूली बरकरार रखे हुये हैं। चुर्खीवाल निवासी उपभोक्ता पुष्पा देवी पत्नी शिवरत्न ने 22 जून 17 को मीटर बदलने के नाम पर 700 रूपये लेने की शिकायत की थी जिस पर एसडीओ ने 500 रूपये वापिस कराकर मामला शान्त करा दिया था तथा कर्मचारी के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की ।

जनता के साथ भाजपा के नेता भी चर्चित उपखंड अधिकारी की कार्यप्रणाली से परेशान है। सपा सरकार में इनकी कार्यप्रणाली से परेशान सपा नेताओं की शिकायत पर सीओ अरूण कुमार तथा उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव ने जिलाधिकारी संतीप कौर को पत्र भेजकर शिकायत की थी। इसके बाद भी उपखंड अधिकारी की कार्य प्रणाली में सुधार नहीं आया है। भाजपा नेताओं की शिकायत पर अधिक्षण अभियन्ता किशन सिंह ने 30 जून के पत्र के माध्यम से उपखण्ड अधिकारी को कार्यप्रणाली व व्यवहार में बदलाव लाने के आदेश दिये थे । किंतु अधिक्षण अभियंता की नसीहत का भी उन पर कोई असर होते नहीं दिख रहा है। उपखंड अधिकारी से जब वात की गयी तो उनका कहना है कि वह किसी के खिलाफ खराब व्यवहार नहीं करते हैं।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY