लेखपाल ने ग्राम प्रधान के खिलाफ की पेड़ो की कटान की शिकायत

0
58

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- सरकारी भूमि पर मौजूद बेशकीमती पेड़ो के कटान मामले में ग्राम प्रधान के खिलाफ लेखपाल ने तहरीर दिया। जिस पर प्रधान के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मामला लंभुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित शाहपुर हरवंश गाँव से जुड़ा है। जहाँ के मौजूदा लेखपाल अरुण कुमार सिंह ने ग्राम प्रधान बद्री प्रसाद यादव के खिलाफ पेड़ चोरी की तहरीर दी है| आरोप के मुताबिक गाँव स्थित भूखण्ड संख्या 18 खलिहान के रूप में दर्ज है, जिस पर करीब डेढ़ दर्जन बेशकीमती सागौन के पेड़ व अन्य कई पेड़ लागए गये थे| जिसे ग्राम प्रधान बिना किसी सक्षम अधिकारी के आदेश के ही काटकर उठा ले गए।

मिली जानकारी के मुताबिक यह बेशकीमती पेड़ कई दिनों पहले ही काटे गए है, लेकिन प्रधान के प्रभाव में जिम्मेदार अधिकारियों-कर्मचारियो ने उस दौरान प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की जहमत नही उठाई। धीरे-धीरे यह मामला गाँव में गूंजने लगा और प्रधान व जिम्मेदार अधिकारियों की कारगुजारी लोगो के सामने आने लगी तो मामला बढ़ते देख इस मामले में लेखपाल के जरिये शिकायती पत्र थाने पर दिया गया। जिस पर ग्राम प्रधान के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है।

रिपोर्ट- संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here