तहसील दिवस पर आई शिकायतों का एक हफ्ते के भीतर हो निस्तारण

0
73

जालौन (ब्यूरो)- तहसील दिवस में आई शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में संबंधित विभागों के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस के दौरान एसडीएम ने उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों को दिए। तहसील दिवस के दौरान 98 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं जिनमें 2 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

एसडीएम सौजन्य कुमार विकास की अध्यक्षता एवं सीओ संजय कुमार शर्मा की उपस्थिति में स्थानीय तहसील सभागार में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 98 फरियादियों ने अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज कराईं। तहसील दिवस में सर्वाधिक 20 शिकायतें पूर्ति विभाग की दर्ज कराई गई। इसके अलावा राजस्व की 18, पुलिस विभाग की 15, जल निगम की 9, नगर पालिका की 6, बिजली विभाग की 8, जिला समाज कल्याण अधिकारी 3, जिला कार्यक्रम अधिकारी, लोक निर्माण विभाग तृतीय, बीडीओ कुठौंद, जल संस्थान एवं नलकूप विभाग की 2-2 शिकायतों सहित लोक निर्माण विभाग प्रथम, जिला विद्यालय निरीक्षक, मंडी सचिव, जिला अल्प संख्यक, राष्ट्रीय जलागम, सिंचाई विभाग एवं दूरसंचार विभाग की एक-एक शिकायत दर्ज कराई गई। इस दौरान 2 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। तहसील दिवस के अंत में एसडीएम ने उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील दिवस में आई शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में संबंधित विभागों के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर तहसीलदार सतीश कुमार वर्मा, विद्युत उपखंड अधिकारी विकास सोनी, पशु चिकित्साधिकारी दुष्यंत यादव, पूर्ति अधिकारी मीरा गुप्ता, कोतवाली प्रभारी महाराज सिंह तोमर, एसओ सिरसा कलार रूद्र कुमार सिंह आदि सहित लगभग सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here