तहसील दिवस पर आने वाली शिकायतों का प्रमुखता से हो निवारण : जिलाधिकारी

0
81

गाजीपुर (ब्यूरो)जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु मुख्य तहसील दिवस कासिमाबाद तहसील गाजीपुर में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें 131 आवेदन पत्र प्राप्त हुये तथा मौके पर 03 का निस्तारण किया गया। शेष आवेदन पत्र  सम्बन्धित अधिकारियों को मौके पर जाकर निस्तारण करने का निर्देश दिया गया।

जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु आयोजित तहसील दिवस में सातो तहसीलो की सूचना अनुसार 990 आवेदन प्राप्त हुये जिसमें 39 आवेदन पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसीलो में सदर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुए प्राप्त सूचना के अनुसार 184 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें 10 का मौके पर निस्तारण किया गया, जखनियॉ तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 148 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 06 का मौके पर निस्तारण किया गया |

जमानियॉ तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 80 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 04 का मौके पर निस्तारण किया गया, मुहम्मदाबाद तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 204 आवेदन पत्रों में 06 आवेदन पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया |

सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 219 आवेदन पत्रो में 07 का निस्तारण किया गया, सेवराई तहसील में तहसीलदार की अध्यक्षता में 24 आवेदन पत्रों में 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। मुख्य तहसील दिवस पर, नलकूप, विद्युत विभाग, नगर पालिका, राजस्व, विद्युत, चकबन्दी, राशनकार्ड,  के सम्बन्ध में शिकायत अधिकतम रही ।

जिलाधिकारी महोदय द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जितने भी आवेदन/शिकायत पत्र आते है उसे गंभीरता से लेते हुए ससमय निस्तारण किया जाये। इसमें किसी भी प्रकार की हिला-हवाली क्षम्य नही होगी ।कार्य मे लापवाही करने वाले अधिकारी/कर्मचारी पर कार्यवाही की जायेगी। भूमि सम्बंधी विवाद को लेखपाल एवं पुलिस बल के साथ मैाके पर जाकर निष्पक्ष कार्यवाही का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी, प्रशिक्षु आई0ए0एस0, उपजिलाधिकारी सैदपुर, परियोजना निदेशक, एवं समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थि रहे।

रिपोर्ट – डॉ. विजय प्रकाश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here