कांंग्रेस कमेटी का कार्यकर्ता सम्मेलन आशापुर से बलुआ रोड स्थित अपर्णा उद्यान मे हुआ सम्पन्न

वाराणसी (ब्यूरो)- आज अखिल भारतीय कांंग्रेस कमेटी के आह्वान और प्रदेश कांंग्रेस कमेटी अध्यक्ष माननीय श्री राजबब्बर जी के दिशानिर्देशों के दृष्टिगत जिला कांंग्रेस कमेटी के तत्वावधान मे एवं चिरईगांव ब्लाक कांंग्रेस अध्यक्ष श्री मनीष सिंह जी की अध्यक्षता मे चिरई गांव ब्लाक कांंग्रेस कमेटी का कार्यकर्ता सम्मेलन आशापुर से बलुआ रोड स्थित अपर्णा उद्यान मे सम्पन्न हुआ। जिसमें जिला कांंग्रेस कमेटी सहित ब्लाक कमेटी से लगायत कांंग्रेस के समस्त फ्रंटल संगठनों के समर्पित कार्यकर्तागणो ने भारी तादात मे हिस्सा लिया।

कार्यकर्ता सम्मेलन मे भारतीय राष्ट्रीय कांंग्रेस के गौरवशाली अतीत पर विस्तार से चर्चा की गई और वहीं वर्तमान भाजपा सरकार की नाकामियों पर गहराई से प्रकाश डाला गया तथा उपस्थित कार्यकर्तागणो से इसे जन जन तक पंहुचाने की अपील की गई। साथ ही न्याय पंचायत से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक नये मतदाताओं को पार्टी से जोडने हेतु दिशानिर्देश दिये गए एवं अपने अपने क्षेत्र की समस्याओ को संकलित कर डाटा को जिला कमेटी को सौंपने को निर्देशित किया गया|

ब्लाक अध्यक्षों से अपील की गई वो लगातार क्षेत्र के हर घर पर दस्तक दें और अपनी उपलब्धियों और सरकार की खामियों के बारे खुल कर चर्चा करें। यह क्रम वरीयता के आधार पर तत्काल शुरु करें और अपने अपने क्षेत्र मे पाक्षिक अथवा मासिक बैठक करें। आवश्यता के मुताबिक वरिष्ठ नेतागणो को भी आमंत्रित करे। वरिष्ठ नेतागणो को भी लगातार क्षेत्र की मानिटरिंग एवं पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्तागणो की छोटी बडी़ किसी भी प्रकार की कठिनाई पर तत्काल पंहुचकर समाधान हेतु सतत् तत्पर रहने का आग्रह पारित हुआ।

पूर्व सांसद श्री राजेश मिश्रा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा राष्ट्र एवं समाज मे समरसता एवं भाईचारे की जगह परस्पर विश्वास आहत हुआ और आक्रामकता बढी है। वर्तमान सरकार अपनी विफलताओं के लिए पूर्ववर्ती कांंग्रेस सरकार और नेहरू जी सहित कांंग्रेस के कर्मठ नेताओं को ही दोषी ठहरा स्वयं की जिम्मेवारी से बचने का बहाना बना रही है।

पूर्व विधायक श्री अजय राय ने सभा मे कार्यकर्तागणो मे जोश भरते हुए कहा आप अपने क्षेत्रों मे लगातार संघर्ष को कमर कसें। मुद्दा छोटा हो या बडा़ इस सरकार को घेरने का एक भी मौका न छोडे। ब्लाक के घेराव से लेकर थाना या मुख्यालय का घेराव करें। हम सारे कांग्रेसजन आपकी एक आवाज पर दौडे आयेंगे इसका भरोसा रखें।

ब्लाक कार्यकर्ता सम्मेलन को कांंग्रेस की कार्यशाला की संज्ञा देते हुए जिलाध्यक्ष श्री प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि हमारी यह कार्यशाला आज से लगातार अगले लोकसभा चुनावों तक सतत् जारी रहेगी। आपसी समन्वय और एकजुटता से हम बडी़ से बडी़ बाधाओं को चुटकियों मे समाप्त कर सकते है। हमारे सामने जो चुनौतियां हैं हमे उसपर ही एकाग्र होना पडेगा। कांंग्रेस के एक एक कार्यकर्ता को अपनी जिम्मेदारी को स्वयं आगे बढकर लेना होगा। पार्टी की जीत अपने आप मे ही कई समस्याओं का निदान है। आईये हम सभी पार्टी की विजय सुनिश्चित करने का प्रण लें और काशी की धरती से एक नजीर पेश करें।

सम्मेलन मे चिरई गांव के श्री अजीत सिंह जी अपने कई साथियों सहित कांंग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। जिन्हे श्री अजय राय जी एवं जिलाध्यक्ष श्री प्रजानाथ शर्मा जी ने कांंग्रेस अंग वस्त्रम एवं पार्टी का झंडा देकर सम्मानित किया।

कार्यशाला मे सर्वसम्मति के करतल ध्वनि मे सामाजिक और राजनैतिक प्रस्ताव भी पारित किये गए तथा सर्वश्री देवेंद्र सिंह, दिवाकर मिश्रा, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, श्रीमती शालिनी यादव, अशोक पाण्डेय, अनिल श्रीवास्तव एवं सुरेंद्र पाण्डेय आदि ने अपने अमूल्य विचार पेश किए। संचालन श्री अवधेश पाण्डेय एवं धन्यवाद प्रकाश श्री राकेशचंद्र ने किया।

ब्लाक सम्मेलन मे प्रमुख रूप से सर्वश्री प्रजानाथ शर्मा, राजेश मिश्रा, अजय राय, विजयशंकर पाण्डेय, दिवाकर मिश्रा, शालिनी यादव, सुरेंद्र पाण्डेय, देवेंद्र सिंह, अशोक कुमार पाण्डेय, विनोद सिंह, राकेशचंद्र, विष्णु कांत मिश्रा, रामसुधार मिश्रा, अनिल श्रीवास्तव, हौसिला मिश्रा, दुर्गा गुप्ता, सुनील राय, हरीश मिश्रा, विजय मिश्रा, रविशंकर पाठक एवं चिरईगांव ब्लाक कांंग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here