छत्तीसगढ़ में कांग्रेस गिरवी है भाजपा के पास में

0
221
Representative

रायपुर/छत्तीसगढ़(राज्य ब्यूरो)- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता एवं अजीत जोगी के राजनैतिक सचिव अशोक शर्मा ने ई.ओ.डब्लू. द्वारा मानसरोवर आवासीय योजना के मामले में भूपेश बघेल व अन्य के विरूध्द अपराध दर्ज करने पर कहा कि छत्तीसगढ़ में अप्रासांगिक हो चुकी कांग्रेस को उनके शीर्ष नेताओं द्वारा गिरवी भाजपा के पास रख दिया है जिसका परिणाम है कि दो वर्ष पूर्व जो अपराध दर्ज किया जाना था ? वह भाजपा सरकार के मुखिया एवं भूपेश बघेल की मित्रता के फलस्वरूप अपराध दर्ज नही किया गया| इस विलंब के पीछे भाजपा व कांग्रेस के नेताओं की सांठ गाठ नहीं है तो और क्या है ?

अशोक शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कागज में अप्रासांगिक पार्टी कांग्रेस है जिसका कार्यालय उनका कांग्रेस भवन था केवल बयानबाजी कर दिखावटी विरोध जता रहे है जबकि वास्वविक रूप से यह स्पष्ट हो गया कि भूपेश बघेल को भाजपा सरकार का संरक्षण प्राप्त है । शर्मा ने कटाक्ष करते हुये कहा कि भूपेश बघेल जो कि जोगेरिया रोग से ग्रसित है वो दो वर्षो से दबे मामले में यह बयानबाजी न कर दे कि उपरोक्त अपराध आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो द्वारा उनके विरूध्द जोगी जी के कहने पर नहीं दर्ज किया जा रहा था। तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व एवं प्रादेशिक नेतृत्व केवल अपने पद का फायदा उठाकर अपने परिजनों को ही लाभ पहुंचाते रहे । शर्मा ने कहा कि भिलाई में कांग्रेस के नेता व श्रमिकों के साथ इक्का दूक्का जो मौजूद थे उन पर भाजपा के मंत्री के लोगों द्वारा मारपीट पुतला दहन के दौरान की गयी किन्तु पार्टी को गिरवी रखे कथित बड़े नेताओं के द्वारा उन श्रमिको के साथ घटित घटना के संबंध में किसी भी प्रकार का जमीनी स्तर पर विरोध करने का साहस प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में नहीं किया गया इससे क्या सिध्द होता है ? शर्मा ने कहा कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जो कि प्रदेश की जनता के लिये एवं कार्यकर्ताओं के लिये है समय समय पर सड़क एवं सदन में अपना विरोध जबरदस्त तरीके से दिखाने में पीछे नही हटी है| उपरोक्त भिलाई की घटना से कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सम्पर्क कर जोगी पार्टी में आने की इच्छा व्यक्त की है। जिससे यह स्पष्ट होता है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं को सुरक्षा नही दे पा रही है केवल स्वयं अपना व परिजनों को लाभ रसूफ के बल पर करवा रही है । वह प्रदेश की जनता के लिये कुछ करेंगे यह संभव । यह बात प्रदेश की जनता भी जान चुकी है। इसलिये आज देश व प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति आंचलिक पार्टियो से भी दयनीय होती जा रही है और प्रदेश से आगामी विधानसभा चुनाव में भ्रष्ट भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर जोगी जी के नेतृत्व में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जन सहयोग से कर देगी ।

रिपोर्ट-हरदीप छाबड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here