कांग्रेसी नेता व ई.रिक्शा संघ के अध्यक्ष ने दरोगा समेत 10 पुलिसकर्मियों के ऊपर लगाया मारपीट व छिनैती का आरोप

0
149

e-rickshaw

सुलतानपुर (ब्यूरो)- ई रिक्शा संघ के अध्यक्ष व कांग्रेसी नेता ने तीन दारोगा समेत दस पुलिस कर्मियों के खिलाफ मारपीट व छिनैती समेत अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने को लेकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने अर्जी दी है। जिस पर सुनवाई के पश्चात सी.जे.एम. विजय कुमार आजाद ने कोतवाली पुलिस से आगामी 30 जनवरी के लिए आख्या तलब की है।

मामला कोतवाली नगर क्षेत्र अन्तर्गत स्थित बस स्टेशन के पास का है। जहां पर बीते 13 जून की रात हुई घटना का जिक्र करते हुए कांग्रेसी नेता नौशाद हुसैन निवासी पल्टन बाजार थाना कोतवाली नगर ने सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने को लेकर अर्जी दी है। आरोप है कि वह घटना की रात बस स्टैण्ड के पास स्थित एक भोजनायल में खाना खाने गया था।

जहां से निकलकर वह बाहर आया तो दारोगा एसपी सिंह, राघवेन्द्र सिंह, संदीप राय, सत्येन्द्र प्रताप सिंह सिपाही शैलेष कुमार व चार पांच अन्य पुलिसकर्मी जो कि पिस्टल व डण्डो से लैस थे। जिन्होंने नौशाद हुसैन पर आरोप मढ़ते हुए मारापीटा और एक सीमेंट, सरिया व्यवसायी की उससे दुश्मनी बताते हुए भी जमकर धुनाई की। इस दौरान दारोगा एसपी सिंह पर पिस्टल लगाकर जेब से नगदी छीनने व उसकी मोटरसाइकिल भी जबरन ले लेने का आरोप लगा है।

इसके अलावा अन्य पुलिसकर्मियों पर भी मारने-पीटने के आलावा अन्य गंभीर आरोप है। आरोप के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने इस प्रकरण की शिकायत करने की बात कहने पर उसे फर्जी मुकदमें में फंसाकर जेल भेजने की कार्रवाई भी की। इसी मामले में नौशाद की तरफ से पड़ी 156(3) दप्रस अर्जी पर सुनवाई के पश्चात सी.जे.एम. विजय कुमार आजाद ने नगर कोतवाल से आगामी 30 जनवरी तक के लिए आख्या तलब की है।
रिपोर्ट-संतोष यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY