मात्र एक पंजा रखकर कांग्रेस ने राष्ट्रीय ध्वज पर कर लिया कब्जा

0
418

congress
भारत की 125 करोड़ जनता जिस राष्ट्रीय ध्वज के सामने अपना शीष झुकाता हो। जिस ध्वज को भारत की सम्पूर्ण जनता देश के स्वाभिमान का प्रतीक समझती हो। जिस ध्वज को हमेशा ऊँचा रखने केलिये हमारे सुरक्षा बल सीमा पर रात दिन एक किये रहते हो। अपनी राजनितिक स्वार्थ के लिये, कांग्रेस पार्टी उस राष्ट्रीय ध्वज को अपना चुनाव चिन्ह बना रखा है।

हालिया दिनों सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुये अपने फैसले में जाती व् धर्म की राजनीती न करने के लिए भारत के सभी राजनितिक दलो को चेताया है। भारत के राष्ट्रीय ध्वज पर मात्र हाँथ रख कर पना चुनाव चिन्ह बनाने वाले कांग्रेस पार्टी पर भी सुप्रीम कोर्ट को अवश्य संज्ञान लेना चाहिये। चुनाव आयोग को भी इस पर ध्यान अवश्य जाना चाहिये। आश्चर्य है की भारत के किसी राजनितिक दल ने भी कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर एतराज नही जताया है। राष्ट्रीय ध्वज का कहीं अपमान न हो जाये, इस लिये आम देश वासी हमेशा सतर्क रहता हैं।

वंही कांग्रेस पार्टी द्वारा तिरंगे पर हाँथ रख कर अपना चुनाव चिन्ह बना लेने से, देश में हो रहे सभी चुनावो में, भारत के राष्ट्रीय प्रतीक, तिरंगे का अपमान हो रहा है। इस पर रोक अवश्य लगनी चाहये। कांग्रेस पार्टी को भी इस पर विचार करना चाहिये।

ब्लॉग – दिलीप कुमार शर्मा

नोट : इस लेख में लेखक ने अपने निजी विचारों को व्यक्त किया है, अखंड भारत न्यूज़ लेखक के विचारों की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है, इस लेख से जुड़े सभी दावों और आपत्ति के लिए लेखक ही उत्तरदायी होगा |

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here