कांग्रेस : GST बिल पास कराना है तो सुषमा और राजे को हटाये सरकार

0
308

एक अंग्रेजी अखबार ने रिपोर्ट दी है कि ललित मोदी मामले में कांग्रेस ने नया दांव चला है। कांग्रेस ने कहा है कि अगर सरकार सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर कार्रवाई करे, तो सरकार को गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) बिल पर संसद में समर्थन मिल जाएगा।

Sushma Swaraj vasundhra

हालांकि सरकार ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। अखबार के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, इसे मानने का कोई सवाल नहीं उठता है, संसद का मानसून सत्र 21 जुलाई से शुरू हो रहा है और इसमें सरकार जीएसटी बिल को पास कराने का प्रयास करेगी, सरकार की समस्या यह है कि उसके पास लोकसभा में तो बहुमत है, लेकिन राज्यसभा में वह अल्पमत है और इसी के चलते कांग्रेस ऐसे प्रस्ताव रख रही है। कांग्रेस इस बिल पर राज्यसभा की सलेक्ट कमिटी के सामने आपत्ति भी जता चुकी है और उसे उम्मीद है कि उसे अन्य पार्टियों का समर्थन भी मिलेगा।

कांग्रेस मोदी सरकार को राज्यसभा में घेरने के लिए पूरी ताकत लगा रही है, अगर सरकार सुषमा और राजे को हटा देती है, तो कांग्रेस सांसद राज्यसभा से वॉकआउट कर जाएगी इससे जीएसटी बिल के लिए बहुमत का आंकड़ा कम हो जाएगा और सरकार इसे पास करा लेगी। लेकिन सरकार ऐसा कोई जोखिम लेती नहीं दिख रही, क्योंकि अब इस्तीफा लेने पर सरकार को जोरदार झटका लगेगा और विपक्ष हावी हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here