कांग्रेस-सपा गठजोड़ के बीच अमेठी में खींच-तान

0
496

rahul akhilesh
अमेठी : यूपी असेम्बली इलेक्शन को लेकर सपा-कांग्रेस में अलांयस की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन इसको लेकर यहां दोनों पार्टिया आमने-सामने हो गई हैं।कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने जहां अमेठी लोकसभा की दो सीटों पर पार्टी कन्डिडेट लड़ाने का ऐलान किया है तो पूर्व मंत्री अमीता सिंह ने अमेठी रायबरेली की सभी सीटों पर।

बुधवार को कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति समाजवादी पार्टी कार्यालय पर अमेठी व संग्रामपुर के कार्यकर्ताओं के बीच मौजूद रहे। मंत्री का दावा है कि कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखाते हुए उन्हें फिर से विधायक बनाने का संकल्प लिया है। कार्यकर्तओं से फ्री होकर गायत्री प्रसाद मीडिया के सामने आए और कहा मैं अमेठी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ूंगा। यही नहीं उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि वो मुख्यमंत्री और नेता जी के आदेश से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। श्री प्रजापति ने कांग्रेस से गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि अमेठी और गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से सपा ही चुनाव लड़ेगी।

अमेठी-रायबरेली से लड़ेगा कांग्रेस कन्डिडेट

कांग्रेस की ओर से गायत्री प्रजापति के बयान पर पलटवार हुआ। पूर्व मंत्री रानी अमीता सिंह ने कहा कि गायत्री प्रजापति को अमेठी से चुनाव लड़ने के सम्बन्ध में न तो समाजवादी पार्टी और न ही कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई अधिकृत बयान आया है ऐसे में उन्हें बयान बाजी से बचना चाहिए। यही नहीं उन्होंने कहा कि मंगलवार को प्रशासन द्वारा गायत्री के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी से वो घबराए हुए हैं इसलिए प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए वो ऐसा बयान दे रहे हैं। जबकि रानी ने दावे के साथ कहा कि अमेठी और रायबरेली की सभी सीटों पर कांग्रेस ही चुनाव लड़ेगी।

रिपोर्ट – दीपक कुमार मिश्र

<span style=”color: #ff6600;”><strong>हिंदी समाचार-</strong> से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा</span> <span style=”color: #000080;”><strong><a style=”color: #000080;” href=”https://www.facebook.com/akhandbharatnws.ind/”>फेसबुक पेज</a></strong></span> <span style=”color: #ff6600;”>और आप हमें</span> <span style=”color: #000080;”><strong><a style=”color: #000080;” href=”https://twitter.com/akhand_ind”>ट्विटर</a></strong></span> <span style=”color: #ff6600;”>पर भी फॉलो कर सकते हैं |</span>

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here