गरीबी समाप्त करते-करते कांग्रेस की तीन पीढ़ियां गुजर गयीं पर गरीबी समाप्त नहीं हुई

0
65


गाजीपुर (ब्यूरो) सभा को संबोधित करते हुए सैदपुर क्षेत्र में गरजे मनोज सिन्हा और कहा विभिन्न विचार धारा सहित वामपंथी आन्दोलन का गाजीपुर गढ़ रहा है, जो कभी देश कि राजनीति का आधार होती थी,पर देश की राजनीतिक विचारों में भारी परिवर्तन हुआ है। गरीबी दूर करने का बस एक सीधा साधन है कि हर परिवार मे अर्थ व्यवस्था का कोई न कोई माध्यम साधन की उपलब्धता हो जिसके प्रति सरकार गंभीर है। गरीबी समाप्त करते करते कांग्रेस की तीन पीढ़ियाँ समाप्त हो गयीं पर गरीबी नहीं मिटी, परन्तु मात्र तीन वर्षों में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो आधारशिला गरीबी की जंग के लिए रखी है | उससे गरीबी हटाने मे बहुत देर नहीं लगेगी।

उक्त बाते आज केन्द्रीय मंत्री व सांसद माननीय मनोज सिन्हा ने अपने दो दिवसीय सैदपुर विधानसभा के दौरे के अन्तिम दिन भारतीय जनता पार्टी सैदपुर मंडल द्वारा हसनपुर डगरा ग्राम में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही | माननीय मनोज सिन्हा ने कहा कि आदरणीय मोदी जी के नृतत्व में भारत का चहुमुखी विकास हो रहा है, जिस तरह से देश का विकास हो रहा है। उसकी देन सिर्फ माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी हैं |

माननीय मंत्री ने कहा कि पुर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के बाद पहले प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी हैं, जिन्होंने जनता की ताकत पर भरोसा किया है और उनके आग्रह पर लोगों ने राष्ट्रीय हित में गैस सब्सिडी त्याग कर गरीबों के लिए संचालित उज्जवला योजना को सफल बनाया है । 2011 की सूची पर आधारित इस योजना में बहुत सी पात्र गरीब महिलाएं अभी योजना लाभ से वंचित है, जिसके प्रति सरकार चैतन्य है।

उन्होने केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का उदाहरण देकर जनसभा में विस्तार से केन्द्र सरकार के विकास कार्यो कि जानकारी दी। श्री सिन्हा जी ने कहा कि गाज़ीपुर के विकास के प्रति अग्रसर है पर अभी बहुत कुछ करना बाकी है | उन्होंने बेबाकि से कहा कि उप्र में लगातार 14 -15 वर्षों से कानून व्यवस्था बेपटरी पर है जो संतुलित हो रही है। जो बाते संकल्प पत्र में रखी हैं वह भाजपा के लिए गीता की तरह मायने रखती हैं । उन्होंने कहा कि चुनाव के दृष्टिगत मेरे विकास कार्यों को नहीं देखा जाना चाहिए हमें पता है कि विकास कार्यों का क्या प्रतिफल मिलता है, गाजीपुर के लिए क्या हो सकता है यह मेरी प्राथमिकता व नैतिक जिम्मेदारी है। गाजीपुर में रोजगार सृजन योजनओं के विस्तार की रुपरेखा तैयार है। सभा को भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री भानू प्रताप सिंह ने भी सम्बोधित किया तथा सरकार द्वारा तथा माननीय मंत्री द्वारा किये जा रहे कार्यों की सरहाना भी की ।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री प्रतिनिधि श्री सुनील सिंह, जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय, सच्चिदानन्द सिंह, अच्छेलाल गुप्ता, अखिलेश सिंह, हरिनाथ सोनकर, रघुवंश सिंह, सुमन कमलापुरी, दिग्गविजय, अजय राय, अमला सोनकर, मीरा श्रीवास्तव, नीलम पाठक, अनुप जायसवाल, सतीश पाठक, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा आदि कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे। सभा की अध्यक्षता स्वामि प्रसाद यादव तथा संचालन वरिष्ठ नेता श्री रामतैज पांडेय ने किया।

रिपोर्ट – रवींद्रनाथ सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY