पीडब्ल्यूडी की उदासीनता से अधर लटका पीपा पुल का निर्माण

0
85

दुबहर/बलिया (ब्यूरो)- बहुप्रतीक्षित श्रीरामपुर घाट पर बनने वाले पीपा पुल में दिनों दिन हो रहे विलंब के कारण लोगों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं । आलम यह है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाने की एक सप्ताह बाद भी पुल का कार्य अधर में लटकता दिखाई पड़ रहा है । जिसका सीधा प्रभाव ददरी मेले में आने जाने वाले यात्रियों के साथ ही गंगा उस पार के गांव के लोगों का जिला मुख्यालय के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं ।

ज्ञात हो कि श्रीरामपुर घाट पर पीपा पुल का निर्माण लोक निर्माण विभाग के द्वारा निर्धारित समय 15 अक्टूबर के पहले हो जाता था । लेकिन पिछले वर्ष से इस घाट पर पीपा पुल के निर्माण में काफी विलंब हो रहा है । ग्रामीणों को पुल निर्माण के लिए जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारियों के कार्यालयों तक चक्कर लगाना पड़ रहा है । इसके बावजूद भी पिछले सप्ताह आनन-फानन में विभाग ने स्नान से पहले पुल बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी । लेकिन टेंडर हो जाने के बाद भी पीपा पुल के निर्माण का कार्य उसी तरह रुका पड़ा हुआ है महज 30 से 35 पीपे लगा करके छोड़ दिए गए हैं ।

गंगा उस पार के लोगों को ददरी मेला का इंतजार पूरे एक बरस से रहता है जहां वे लोग अपने पशुओं की खरीद फरोख्त करते हैं वही ददरी मेले की मीना बाजार में शादी विवाह के लिए सामानों की भी भरपूर खरीदारी करते हैं । लेकिन इस समय विभाग की लापरवाही के कारण ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मेला रहते पीपा के पुल का निर्माण होगा अथवा नही । इसी तरह पीपा पुल का निर्माण अधर में लटका रहेगा । आखिरकार इस विषय पर जिले के जिम्मेदार लोग मौन क्यों हैं । क्षेत्र के लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए श्रीरामपुर घाट पर अबिलंब पीपा पुल के निर्माण की मांग की है ।

रिपोर्ट- त्रयम्बक पांडेय गांधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here