करारोपण अधिकारी और पंचायत सचिव निलंबित

0
87

महासमुंद/छत्तीसगढ़- जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जनपद पंचायत बसना के आंतरिक लेखा परीक्षण व करारोपण अधिकारी ठाकुरराम बढ़ई एवं ग्राम पंचायत लंबर के सचिव सोहनलाल चौहान को ग्राम छिर्राबाहरा के शत-प्रतिशत शौचालय निर्माण की गलत जानकारी प्रस्तुत किए जाने, अपूर्ण शौचालयों को पूर्ण कराने में रुचि नहीं दिखाने और उच्च कार्यालय को अवगत नहीं कराने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

वहीं जनपद पंचायत बसना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व मनरेगा के तकनीकी सहायक गेंदलाल बिशी से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि क्यों न इस संबंध में उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। उल्लेखनीय है कि ग्राम छिर्राबाहरा में शौचालय के अपूर्ण होने के संबंध में शिकायत मिली थी।

इस शिकायत के आधार पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी बसना नो जांच प्रतिवेदन दिया था। इसमें ग्राम छिर्राबाहरा में 20 शौचालय का निर्माण अपूर्ण पाया गया। इसी तरह बिना पूर्व जांच के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने ग्राम पंचायत को ओडीएफ का प्रस्ताव/जानकारी दी है, जिसके आधार पर ग्राम पंचायत को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने कहा है कि यह कृत्य पदीय कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं उदासीनता व्यक्त करता है।

रिपोर्ट- सत्य प्रकाश/हरदीप छाबड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here