शिक्षकों की मांग बीएसए आॅफिस से भ्रष्ट लिपिक को हटाया जाये

0
103

जालौन : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाक इकाई जालौन की बैठक कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में विद्यासागर मिश्रा की अध्यक्षता में तथा राजेंद्र सिंह के संचालन में संपन्न हुयी जिसमें बीएसए कार्यालय के भ्रष्ट लिपिक को हटाने की मांग की गयी।

निवर्तमान ब्लाक अध्यक्ष विद्यासागर मिश्रा ने शिक्षकों से कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत लिपिक अनिल गुप्ता खुलेआम भ्रष्टाचार फैला रहा है। आयकर फार्म को जमा कराने का दायित्व देख रहे उक्त लिपिक खुलेआम 10 ई फार्म के नाम पर 500 से लेकर एक हजार रुपया वसूल रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के लिपिक द्वारा फैलाये जा रहे खुलेआम भ्रष्टाचार के कारण शिक्षक परेशान हैं। कम्प्यूटर प्रभारी की कार्यगुजारी से शिक्षक परेशान है। अगर लिपिक की कार्यप्रणाली में सुधार न हुआ और उसे यहां से न हटाया गया तो शिक्षक समुदाय मजबूर होकर आंदोलन करने को बाध्य होगा। बैठक में शिक्षकों ने एक स्वर से मांग की है कि बीएसए कार्यालय में लंबे समय से पदस्थ लिपिक को भ्रष्टाचार में लिप्त है उसे तत्काल हटाया जाये। बैठक में ओमनारायण दीक्षित, मनीष समाधिया, बृजेंद्र दूरवार, संतोष शुक्ला, देवेंद्र द्विवेदी, प्रभात पुरवार, रामराजा दूरवार, अरविंद श्रीवास्तव, सूर्यकांत, बलवान पाल, अरविंद निरंजन, राजनारायण, अखिलेश कुमार, ओमप्रकाश पचैरी, रानी राठौर, आरती शुक्ला, हर्ष शुक्ला, मुकेश सचान, रमन द्विवेदी, गोविंद सिंह, राधाचरण, रमाकांत, रामनरेश वर्मा सहित अनेकों शिक्षक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY