सड़कों की मरम्मत में जमकर हो रही धांधली

0
63

सफीपुर उन्नाव : लोक निर्माण विभाग ने जनपद की सङकों की मरम्मत किस तरह की जा रही है यह समस्या सङकों पर आने-जाने वाले राहगीरों को पता है कि पुनःनिर्माण के नाम पर सरकारी निधि का दुरुपयोग किया जा रहा है क्षेत्र में यह नहीं पता चलता है कि सङक में गढ्ढे है या गढ्ढे में सङक है सङकों पर तो घायल हो ही जाओगे।

विधानसभा सफीपुर क्षेत्र के अंतर्गत सफीपुर रसूलाबाद सम्पर्क मार्ग लगभग तेरह किलो मीटर है सड़क के पुनःर्निर्माण में मानकों की अनदेखी करते हुए गुडवक्ताविहीन निर्माण कार्य कराये जाने से लाखों रुपयों का बंदर-बांट हुआ है।लोक निर्माण विभाग अधिकारियों व क्षेत्र के नेता तथा ठेकेदारों की शाठ-गांठ से लाखों रुपयों की धांधली की गयी है।

सफीपुर से रसूलाबाद रोड तेरह किलो मीटर मार्ग की सड़क के पुनर्निर्माण में मानकों की अनदेखी करते हुए ठेकेदार द्वारा सिर्फ काम के नाम पर गुडवक्ताविहीन निर्माण कार्य कराये जाने से हुआ है लाखो का बन्दर-बांट आपको बताते चले की उस तेरह किलोमीटर मार्ग पर तेरह ब्रेकर बने हैं जिसमें से रेलवे क्रासिंग के दो ब्रेकरों को छोड़ कर शेष बने ब्रेकर बने अवैध जिससे आमजनमानस को चलने में हो रही अच्छी खासी परेशानी और इन ब्रेकरों से किसी भी दिन हो सकती है अप्रिय घटना।

वही कुछ मोटर मालिको का कहना है कि इतने खतरा नाक ब्रेकरों से आये दिन गाड़ियो के पटे टूटते है जिससे कि गाड़ी मालिको को अच्छा खसा नुकसान पहुच रहा है। वही ठेकेदार द्वारा की गई जीरा और ड्रस्ट की भारी मिलावट से आने वाली बरसात में रोड पूरी तरह से खराब हो सकती है और ठेकेदार बारिस का बहाना बनाकर बच निकलेगा। जिसका खामियाजा उस रोड से गुजरने वाले राहगीरों को भुगतना पड़ेगा आमजनमानस को यह पता चलता है कि सङक में गड्ढा है कि गढ्ढे में सङक है युक्त रोड पर चलने से कठिनाइयों का सामना करना पङेगा।

रिपोर्ट – रामजी गुप्ता

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY