सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों की समिति के अध्‍यक्ष एवं वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मॉर्शल अरूप राहा का थाइलैंड और वियतनाम का दौरा

0
537

सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों की समिति (सीओएससी) के अध्‍यक्ष एवं वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मॉर्शल अरूप राहा आज थाइलैंड और वियतनाम की चार दिन की यात्रा पर जा रहे हैं।

अपनी यात्रा के पहले पड़ाव में सीओएससी के अध्यक्ष के रूप में वायुसेना प्रमुख थाइलैंड जाएंगे, जहां वे भारतीय राजदूत श्री हर्षवर्धन श्रृंगला और थाइलैंड के शाही सशस्त्र बल के प्रमुख से मुलाकात करेंगे। वायुसेना प्रमुख को थाइलैंड के शाही सशस्त्र बल मुख्यालय पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। वे थाइलैंड की शाही वायुसेना के कमांडर इन चीफ और उप-रक्षा मंत्री जनरल सुदोमदेज सिताबुत्र से भी मुलाकात करेंगे।

यात्रा के दूसरे पड़ाव में वायुसेना प्रमुख वियतनाम में भारतीय राजदूत श्रीमती प्रीति सरन से मुलाकात करेंगे। यहां वे रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पर गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करेंगे और उसके बाद वे वियतनाम पीपल्स आर्मी के प्रमुख के साथ विचार-विमर्श करेंगे। वे वियतनाम पीपल्स वायुसेना के प्रमुख और रक्षा मंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

यात्रा के दौरान एयर चीफ मार्शल अरूप राहा रक्षा सहयोग पर द्विपक्षीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। हाल के वर्षों में इन देशों के साथ राजनीतिक और सैन्य स्तरों पर करीबी और नियमित संपर्क बढ़े हैं। एयर चीफ मार्शल अरूप राहा की थाइलैंड और वियतनाम यात्रा से दोनों देशों के सैन्य बलों के साथ द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

http://autopokupon.ru/wp-content/sitemap9.html должностные инструкции директора производства twenty − three =