डकैती और ठगी के दो अलग मामलो में कोर्ट ने जमानत की ख़ारिज

0
58

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- कादीपुर थाना क्षेत्र निवासिनी पूनम सिंह के घर में बीते छः जनवरी को घुसकर डकैती डालने के मामले में आरोपी मिश्रीलाल निवासी पश्चिम पट्टी-अहिरौला व शैलेंद्र उर्फ़ बब्लू निवासी कछरा-पवई जिला आजमगढ़ की तरफ से अपर जिला जज प्रथम की अदालत में जमानत अर्जी पेश की गई।

जिस पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता ने अपराध को अत्यंत गम्भीर बताते हुए जमानत पर विरोध जताया।वही बचाव पक्ष ने जमानत स्वीकार करने की मांग की। दोनों पक्षो को सुनने के पश्चात सत्र न्यायाधीश श्यामजीत यादव ने दोनों आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

दूसरा मामला

सुल्तानपुर- नौकरी दिलाने के नाम पर पीपरपुर थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर निवासी दूधनाथ यादव से ठगी करने के मामले में आरोपी रामप्रताप यादव निवासी शेरपुर थाना कूरेभार की तरफ से जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी पेश की गई।

जिस पर सुनवाई के पश्चात जिला जज प्रमोद कुमार ने आरोपी की अंतरिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है।आरोपी की मूल जमानत पर सुनवाई के लिए आगामी 15 मई की तिथि नियत की गई है।

आरोप के मुताबिक रामप्रताप ने दूधनाथ के बेटे मनोज यादव को नौकरी दिलाने के नाम पर 1.40 लाख रूपये ठग लिए थे।नौकरी न दिला पाने पर वादी ने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने 55 हजार रूपये वापस दे दिए,शेष 85 हजार रूपये के एवज में कूटरचित चेक दे दिया,जिससे की वादी को रूपये नही मिल सके।

इसी मामले में आत्मसमर्पण कर हाईकोर्ट के निर्देश का हवाला देते हुए आरोपी की तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई थी।

रिपोर्ट-संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here