तीन अलग -अलग मामलों में कोर्ट ने की जमानत याचिका ख़ारिज

0
72

सुलतानपुर (ब्यूरो) किशोरी से दुष्कर्म व जानलेवा हमले समेत तीन गंभीर मामलों में आरोपियों की तरफ से संबंधित अदालतों में जमानत अर्जियां पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात स्पेशल जज अनिल कुमार यादव व प्रभारी न्यायाधीश आनन्द प्रकाश द्वितीय ने सभी आरोपियों की जमानत खारिज कर दी।

पहला मामला कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के धर्मदासपुर- लोहरामऊ गांव का है। जहां के रहने वाले आरोपी अम्बरीश तिवारी पुत्र मूलशंकर तिवारी के खिलाफ अभियोगी ने बीते 25 अप्रैल की घटना बताते हुए अपनी 16 वर्षीय पुत्री को भगा ले जाने एवं उसके साथ दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में आरोपी अम्बरीश की तरफ से स्पेशल जज पाक्सो एक्ट की अदालत में पेश किया गया ।

वहीं गौरीगंज थानाक्षेत्र के बीते 2 दिसम्बर को हुए किशोरी से दुष्कर्म मामले में आरोपी जगदेव पुत्र बाबूलाल निवासी बिलवा हसनपुर थाना जायस अमेठी की तरफ से इसी अदालत में जमानत अर्जी पेश की गई। दोनों की मामलों में प्रस्तुत जमानत अर्जियों पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने आरोपों को निराधार बताया। वहीं शासकीय अधिवक्ता अब्दुल मोमीन ने आरोपों को अत्यंत गंभीर एवं समाज विरोधी बताते हुए जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात दोनों आरोपियों की जमानत अर्जी स्पेशल जज ने खारिज कर दी।

तीसरा मामला कादीपुर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर हुए हत्या के प्रयास के मामले में दयाराम उर्फ लल्लू मौर्या की तरफ से अपर जिलाजज प्रथम की अदालत में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चाात प्रभारी सत्र न्यायाधीश आनन्द प्रकाश ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

रिपोर्ट – संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here