चुनाव परिणाम के बाद ही होगा सीएम स्टिंग प्रकरण का फैसला

0
131

harish rawat
नैनीताल : नैनीताल हाईकोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग मामले में एक बार फिर नया मोड़ ले लिया है। मामला नैनीताल हाई कोर्ट में पहुंचने के बाद हाईकोर्ट ने इसकी सुनवाई 17 मार्च सुनिश्चित कर दी है। अब इस मामले में चुनाव परिणाम के बाद ही फैसला आएगा।
पिछले साल मार्च में तब के कांग्रेसी व अब भाजपाई हरक सिंह रावत ने स्टिंग जारी कर मुख्यमंत्री पर हरीश रावत पर बहुमत के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था। जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया था। सीएम हरीश रावत ने स्टिंग का साजिश करार देते हुए सीबीआई जांच निरस्त करने का आग्रह किया था।

जबकि हरक सिंह रावत की ओर से प्रार्थना पत्र दायर कर याचिका का विरोध किया गया था। आज जस्टिस यूसी ध्यानी की अदालत में मामले की सुनवाई हुई और हरक के अधिवक्ता ने चुनाव का हवाला देते हुए नई तिथि मांगी।

आपको बता दें कि इससे पूर्व सीबीआई ने पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री को नैनीताल हाईकोर्ट से समन भेज़ा था जिसके बाद कोर्ट ने सीएम हरीश रावत स्टिंग मामले में जल्द सुनवाई का अनुरोध ठुकरा दिया था। अभी तक सीएम की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल व् अन्य अधिवक्ता दलील पूरी कर चुके हैं, जबकि केंद्र सरकार, राज्य सरकार तथा सीबीआई की ओर से जवाब व् प्रति उत्तर दाखिल किया जा चुका है।

रिपोर्ट – मोहम्मद शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here