कोर्ट ने विभिन्न मामलों में की सुनवाई

0
107

सुलतानपुर : सम्पत्ति विवाद में सास की हत्या करने वाली बहू व जानलेवा हमले के आरोपी की तरफ से जिला एवं सत्र न्यायालय में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात प्रभारी जिला न्यायाधीश श्यामजीत यादव ने दोनों आरोपियों को राहत न देते हुए जमानत अर्जी खारिज कर दी।

पहला मामला : कूरेभार थानाक्षेत्र के पूरे दौलत सिंह मजरे रतापुर गांव का है। जहां की रहने वाली विद्यावती के मुताबिक सम्पत्ति विवाद को लेकर उसके सगे गया प्रसाद बनारस व उनकी पत्नी संगीता देवी, शांति देवी ने सह आरोपी हनुमान व दु्रपता से मिलकर उसकी मां को मारकर शव को पंखे से लटका दिया था और उसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास कर रहे थे। जबकि पोस्टमार्टम में मृतका श्यामपति को कई चोंटे पाई गई। इस मामले में पुलिस ने अभियोगिनी की तहरीर पर मुकदमा नहीं दर्ज किया। मामला जब अदालत पहुंचा तो कई महीनों बाद कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो सका। इस मामले में लगभग सभी आरोपियों को जेल भेजने की कार्यवाही भी की जा चुकी है। गुरूवार को इसी मामले में आरोपी शांति देवी पत्नी गया प्रसाद की तरफ से जमानत अर्जी जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश की गई। जिस पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता शुकदेव यादव ने जमानत पर विरोध जताया। वहीं बचाव पक्ष ने जमानत पर रिहा करने की मांग की। तत्पश्चात प्रभारी न्यायाधीश श्यामजीत यादव ने आरोपी महिला की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

दूसरा मामला : अखण्डनगर थानाक्षेत्र के सरावां गांव का है। गांव निवासी ठाकुर प्रसाद दूबे के मुताबिक बीते 27 जुलाई को उसका लड़का शिवदत्त अलीपुर बाजार में स्थित बाबा विश्वनाथ बुक डिपो नाम की अपनी दुकान बंद करके शाम को वापस आ रहा था। इसी दौरान गांव के करीब पहुंचने पर बाइक सवार अज्ञात आरोपियों ने गोली मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर वहीं गिर गया। तफ्तीश के दौरान आरोपी लकी पाण्डेय समेत अन्य का नाम प्रकाश में आया। जिनके पास से तमंचा भी बरामद किया। इसी मामले में आरोपी लक्की पाण्डेय की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों को सुनने के पश्चात जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

रिपोर्ट – दीपक मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here