फर्जी लेटर पैड और बैनर बनवाकर फर्जीवाड़ा करने वाले अध्यापक को कोर्ट ने किया तलब

0
129

सुलतानपुर- फर्जी लेटरपैड व बैनर के सहारे उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संगठन के नाम पर गलत ढंग से पदाधिकारी बनाने, अधिकारियों को गुमराह करने एवं चंदे के नाम पर धनउगाही करने के मामले में तीन शिक्षकों को अदालत ने विचारण के लिए तलब किया है।

आपको बता दें कि, एसीजेएम पंचम सपना शुक्ला ने मामले में सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तिथि तय की है। मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के विवेकानन्दनगर मोहल्ले से जुड़ा है। जहां के रहने वाले हृषिकेश भानु सिंह ने एसीजेएम पंचम की अदालत में गंभीर आरोप लगाते हुए अभियोग दर्ज कराया है। आरोप के मुताबिक वह उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ सुलतानपुर के जिला मंत्री है। जिसके अध्यक्ष दिलीप कुमार पाण्डेय है, लेकिन उनकी ही समिति के नाम से आरोपी शिक्षक राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय टीकर कूरेभार, दिनेश कुमार उपाध्याय-श्रीपुर कोतवाली देहात, रामलला पाण्डेय-शुकुल दुलैचा अपने मन मुताबिक ढ़ग से फर्जीवाड़ा कर अध्यक्ष, मंत्री व कोषाध्यक्ष का पद सृजित कर लोगों को गुमराह कर रहे है एवं इसी समिति के नाम पर गलत ढ़ंग से अधिकारियों को पत्राचार व समिति के नाम पर अवैध ढंग से चंदा भी वसूल रहे है।

इस बात की जानकारी मिलने पर जब अभियोगी ने उन्हे मना किया तो आरोपियों ने उनसे अभद्रता करते हुए मारापीटा। इसी मामले पर संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पंचम सपना शुक्ला ने आरोपी शिक्षकों को फ र्जीवाड़े के मामले में सम्मन जारी करते हुए आगामी 20अप्रैल को विचारण के लिए तलब किया है।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here