विभिन्न मामलों में न्यायालय द्वारा की गयी कार्यवाही

0
31

जौनपुर(ब्यूरो)- न्यायालय के आदेश पर लूट व दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा-

बक्शा पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को एक महिला सहित चार लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने एवं दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज किया है।

थाना क्षेत्र की एक महिला ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया कि बीते वर्ष 16 अप्रैल को पट्टीदारो ने दिन में घर में घुसकर लूटपाट किये। आरोपी रामअचल, रामबली, शोभनाथ एवं सुशीला ने विरोध किया तो चारो मिलकर निर्वस्त्र कर दुष्कर्म का प्रयास किये। पुलिस ने 452 एससी एसटी सहित सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

बच्चों के विवाद में आधा दर्जन घायल, दो रिफर-

बक्शा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गाँव में शुक्रवार सुबह बच्चों के विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट में आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये जिसमें दो लोगों को जिला अस्पताल रिफर कर दिया।

उक्त गाँव निवासी गुफरान एवं बदरे नजीर के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही है। शुक्रवार सुबह बच्चों के विवाद में अचानक दोनों पक्ष आमने सामने आ गये वाद-विवाद के दौरान दोनों पक्षों में लाठी डंडे चलने लगे। जमकर चले लाठी डंडे में एक पक्ष से 65 वर्षीय बदरे नजीर, 48 वर्षीय कुमैल अख्तर, 36 वर्षीय कमर रजा, 30 वर्षीय मोहम्मद खुर्शीद तथा दूसरे पक्ष से 27 वर्षीय रफात अली, 35 वर्षीय गुफरान गम्भीर रूप से घायल हो गये। चिकित्सको ने घायल दो लोगों को जिला अस्पताल रिफर कर दिया। पुलिस दोनों पक्षों की तहरीर पर चार-चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

पति सहित पाँच के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज-

बक्शा थाना क्षेत्र के धिराजपुर गाँव में बीते बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में जली विवाहिता की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी। पुलिस ने शुक्रवार को पति सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

जलालपुर थाना क्षेत्र के बहरीपुर निवासी समर बहादुर ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि वर्ष 2013 में अपनी पुत्री सीमा की शादी बक्शा थाना क्षेत्र के धिराजपुर गाँव निवासी गोविन्द के साथ किया था। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज में बाइक की मांग किया करते थे। घटना के दिन ससुराल वालों ने सीमा के ऊपर मिट्टी का तेल डाल कर जला दिए। एम्बुलेंस पर लादकर जिला अस्पताल ले गये जहाँ इलाज के दौरान मौत हो गयी। वादी समरबहादुर की तहरीर पर पति गोविन्द, ससुर जोखन, सासु धर्मा, जेठ बनारसी व प्रेमचन्द के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

रिपोर्ट- डॉ. अमित कुमार पाण्डेय 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY