पचास लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी की जमानत खारिज 

0
43

सुलतानपुर (ब्यूरो): ईंट भट्ठे के दलित मजदूर को पीटने एवं पचास लाख की रंगदारी न देने पर भट्ठा बन्द करा देने की धमकी देने वाले आरोपी की तरफ से स्पेशल जज एससीएसटी एक्ट की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिसे स्पेशल जज श्यामजीत यादव ने खारिज कर दिया है।

मामला मुंशीगंज थाना क्षेत्र के शुकुल डीह मजरे सूजापुर से जुड़ा है। जहां के रहने वाले गोपाल शुक्ला समेत अन्य के खिलाफ क्षेत्र स्थित ईंट भट्ठे के दलित मजदूर एवं चौकीदार रामानन्द यादव की पिटाई करने और पचास लाख की रंगदारी न देने पर भट्ठा बन्द करा देने की धमकी देने का आरोप है। इसी मामलें में आरोपी गोपाल की तरफ से स्पेशल जल एससीएसटी एक्ट की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के पश्चात अदालत ने आरोपी की जमानत खारिज कर दी।

 

छह न्यायिक कर्मियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल 

जिला जज उमेश चन्द्र शर्मा के निर्देशन में छह न्यायिक कर्मियों के कार्य क्षेत्र में फेर बदल हुआ है। जिसके क्रम में रामराज को सीजेएम कोर्ट से सिविल जज प्रवर खण्ड, बद्री प्रसाद यादव को सिविल जज प्रवर खण्ड कोर्ट से एसीजेएम प्रथम, राजकुमार तिवारी को एसीजेएम प्रथम कोर्ट से एडीजे चतुर्थ, महेश कुमार को एडीजे चतुर्थ कोर्ट से सीजेएम, गया प्रसाद गुप्ता को सिविल जज दक्षिणी कोर्ट से न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं कामता प्रसाद तिवारी को न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट से सिविल जज दक्षिणी की अदालत में स्थानान्तरित किया गया है।

रिपोर्ट-अंकुश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here