3 बांग्लादेसियों को कोर्ट ने सुनाई 11 महीने की सजा

0
64

सुल्तानपुर (ब्यूरो)- करीब 11 माह से जेल काट रहे तीन बांग्लादेशियों की तरफ से एसीजेएम प्रथम की अदालत में जुर्म स्वीकृति अर्जी देकर मामले को निस्तारित करने की मांग की गई। जिसके पश्चात न्यायाधीश दुर्गेश पाण्डेय ने तीनों आरोपियों को 11-11 माह के कारावास व पांच-पांच सौ रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है।

मालूम हो कि एक मई 2016 को क्षेत्रवासियों की सूचना पर संदिग्ध रूप से पकड़े गए बांग्लादेश निवासी मो. राजिब, मो. आलम व साहब अली पर तत्कालीन थानाध्यक्ष अनिल सोनकर ने विदेशियों विषयक अधिनियम की धारा 14 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कराया था। जिनके खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल हुआ। तीनों आरोपी जेल में ही निरूद्ध है।

जिन्होंने स्वयं को विदेश का होने के चलते यहां पर केस की पैरवी न हो पाने का तर्क रखते हुए जुर्म स्वीकृति अर्जी के आधार पर मामले को निस्तारित करने की मांग की। जिस पर अदालत ने प्रकरण का फैसला करते हुए एसपी को सभी आरोपियों से विधिक प्रक्रियाओं का अनुपालन कराने के पश्चात उन्हें बांग्लादेश निर्वासित कराने का आदेश दिया है।
रिपोर्ट- संतोष यादव

span style=”color: #ff6600;”>हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY