गैर इरादतन हत्या के मामले में कोर्ट ने चार लोगो सजा सुनाई

0
89

सुलतानपुर (ब्यूरो)- हत्या व हत्यारों को शरण देने एवं गैर इरादतन हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर मुसाफिरखाना व कमरौली थाने की पुलिस ने सीजेएम की अदालत ने पेश किया। जिनके पास से घटना में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद किए गए है। सीजेएम विजय कुमार आजाद ने सभी आरोपियों की रिमांड स्वीकृत कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश दिया।

पहला मामला मुसाफिरखाना थानाक्षेत्र के पूरे ठकुराइन मजरे गंगेरवा गांव का है। जहां के रहने वाले पुष्पेन्द्र यादव के मुताबिक शाम को खाना खाने के बाद उसके पिता स्वामीनाथ यादव टयूबवेल पर सोने गए थे। इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने धारदार हाथियार से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी।

विवेचना के दौरान आरोपी हरिशंकर उर्फ शंकर बेड़िया निवासी पिण्डारा ठाकुर व शकील शाह निवासी धरायें का नाम प्रकाश में आया। जो कि वारदात को अंजाम देने के बाद तीसरे आरोपी इंसारूल निवासी धरायें कुड़वार के यहां पुलिस से बचने के लिए शरण लिए हुए थे।

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मुल्जिमों ने इकबाले जुर्म में बताया है कि शिवसागर व चन्द्रपाल के कहने पर 70 हजार रूपये में सौदा तय करके स्वामीनाथ की हत्या की। वहां पर कुछ न मिलने पर वे लोग घटनास्थल पर मौजूद टेपरिकार्डर, मोबाइल आदि भी उठा ले गए थे, जिसे पुलिस ने उनके कब्जे से बरामद किया है। इन सभी आरोपियों की रिमांड स्वीकृत कर सीजेएम विजय कुमार आजाद ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश दिया।

दूसरा मामला कमरौली थानाक्षेत्र का है। जहां पर स्थित अपेक्स शू कम्पनी में काम करने वाले युवक इबरत अली ने मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप के मुताबिक बीते 11 मई को उसका चचेरा भाई राशिद अली खाना खाकर पानी लेने गया था।

इसी दौरान आरोपी सकीउद्दीन निवासी शेख सराय कस्बा थाना पाली, जिला हरदोई ने उससे पानी मांगा, राशिद अली ने पानी नहीं दिया तो आरोपी ने उसके सीने के नीचे लात मारी जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

इसी मामले में गैर इरादतन हत्यारोपी सकीउद्दीन को गिरफ्तार कर सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जिसकी रिमांड स्वीकृत कर अदालत ने जेल भेजने का आदेश दिया है।

रिपोर्ट-संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here