मॉगों के समर्थन में माकपा कार्यकर्त्ताओं ने किया प्रदर्शन

0
50

बलिया (ब्यूरो)- गुरूवार को शिवपुर दियर नम्बरी के शोषित, पीड़ित व गरीब लोगों ने माकपा के बैनर तले अपनी मॉगों को बुलन्द करते हुए डीएम कार्यालय व डीएम आवास पर प्रदर्शन किया। टाउनहाल से सैकड़ों की तादाद में, लाल झंडे लिए, ‘जमीन-सर्वेे’ पूरा करो, वर्षो से बसे गरीबों के नाम खसरा, खतौनी में दर्ज करो, राशन कार्ड का अविलम्ब-वितरण करो, इन्क्लाब-जिन्दावाद आदि नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट पहुँचे।

वहॉ अपने प्रभावशाली सम्बोधन में जिलामंत्री केशव सिंह ‘आजाद’ ने प्रशासन को चेतावनी दिया कि यदि जिला प्रशासन गरीबों का नाम आवासीय जमीनों का खसरा-खतौनी में दर्ज नहीं करते तथा जमीनों के सर्वे का काम पूरा नहीं करते तो पार्टी जवरदस्त आन्दोलन छेड़ने को मजबूर होगी जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन का होगी। जिला कमेटी सदस्य परमात्मा नन्द राय शैलेश कुमार सिंह, रामकृष्ण यादव व भरत प्रसाद गोंड विरेन्दर राव ;मऊद्ध ने प्रशासन का ध्यान राशनिंग-व्यवस्था में हो रही लूट, शिक्षा, चिकित्सा व मनरेगा में भ्रष्टाचार की ओर आकर्षित करते हुए उसमे सुधार की मॉग किया।

साथ ही विगत वर्षो ;2016 मेंद्ध 30 घरों को जलाये जाने की शिकायत दर्ज करते हुए पीड़ितो के लिए मुआवजे की मॉग किये। वहाँ से प्रदर्शनकारी जिलाधिकारी के आवास पर पहुँचे और गेट के पास धरने पर बैठ गये। बाद में 7 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलने अन्दर गया जिलाधिकारी के न रहने पर उनके प्रतिनिधि नायब तहसीलदार ने पलक लिया। पलक देने वालो में केशवसिंह आजाद, अवधनारायन सिंह, शैलेश कुमार सिंह, परमात्मा नन्द राय, रामकृष्ण यादव, भरत प्रसाद गोंड,गोपाल जी राव थे। इस प्रदर्शन को सफल बनाने में उपरोक्त साथियों के अतिरिक्त भगरसनी देवी, निर्मला देवी, अनिता खरवार, मीना देवी, गोपाल यादव, विरेन्दर यादव, सुरेश यादव अर्जुन, विजय राम, मुनेश्वर प्रजापति आदि रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here