लोकार्पण के पहले ही सड़क में आ गई दरारें

0
126

अंबागढ़ चौकी/छत्तीसगढ़(राज्य ब्यूरो)- ब्लाक मुख्यालय से ग्राम पांगरी के मध्य छत्तीसगढ़ राज्य सेतु विकास निगम द्वारा हाल ही में शिवनाथ नदी में एक उच्चस्तरीय पुल एवं तीन किमी नई डामरीकृत सड़क का निर्माण किया है । सड़क एवं पुल का निर्माण कार्य तीन माह पहले ही पूरा हुआ है। लेकिन इन तीन माह के बीच ही इस नई सड़क की पोल खुलना चालू हो गई। जगह-जगह से यह नई सड़क धसकने लगी है, कई जगह से सड़क में दरार भी आ गई|

वर्तमान में इस सड़क पर अभी हल्के वजन वाले ही वाहन चल रहे है तो यह हाल है इस सड़क का । अगर भारी वाहन इस सड़क पर चलेंगे तो क्या हाल होगा इस सड़क का इसका अंदाजा आप लगा सकते है। करोड़ो की इस सड़क का अभी तो लोकार्पण भी नही हुआ है और सड़क तीन चार दिनों की बारिश में जगह जगह से धसकने और उधड़ने लगी है ।

कई जागरूक लोगो ने निर्माण कार्य के दौरान ही इस नई सड़क निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा गड़बड़ी करने एवं गुणवत्ता तथा मापदण्डो का पालन नही करने की शिकायत की थी लेकिन उस समय निर्माण एजेंसी ने उन शिकायतों को नजर अंदाज कर दिया । जिससे निर्माण कार्य पूरा होने के तीन महीने में ही नई सड़क की पोल खुल गई । नई सड़क की पोल खुलते ही ठेकेदार द्वारा बजरी गिट्टी डालकर उन गड्ढो को पाटा जा रहा है और मुरम भी डाला जा रहा है । नागरिको ने शासन एवं जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियो से निर्माण कार्य की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है ।

रिपोर्ट- हरदीप छाबड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here