क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ सफलतापूर्वक समापन

0
111


फतेहपुर चौरासी/उन्नाव (ब्यूरो) : नगर के ऐतिहासिक शीतला देवी मंदिर पर चल रहे डे नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का रविवार की देर रात्रि समापन हो गया। फाइनल मैच खेलने वाली टीमों में एक टीम को विजेता व दूसरे को उपविजेता घोषित किया गया। विजेता टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच व् सीरीज के साथ-साथ आयोजन मंडल की ओर से नगद धनराशि देकर पुरस्कृत किया गया।

बताते चलें की नगर के प्राचीन शीतला देवी मंदिर प्रांगण में मां शीतला क्रिकेट नाईट टूर्नामेंट का आयोजन शुक्रवार से शुरू किया गया था। इस आयोजन में फतेहपुर चौरासी की टीम के सहित ऊगू, उनवाँ, रूरी सादिकपुर, भौंरा, कांटा गुलजारपुर, जठतेरवा, बांगरमऊ, सफीपुर, गढ़ी, पटपरगंज, मंगूपुरवा, बिसरीमऊ, चोरहा, चंडिका खेड़ा, कछियन खेड़ा, शेरपुर अछिरछा, यदि टीमों सहित सबसे दूर हरदोई जनपद से आई ग्राम रोड ब्रजपालपुर की टीमों के बीच मैच खेले गए। मैच खेलने की कड़ी में कुल 32 टीमों के बीच पहले 16 मैच खेले गए। दूसरे चक्र में आठ मैच खेले गए। तीसरे चक्र में चार और चौथे चक्र में एक मैच को मिलाकर कुल तीस मैच खेले गए। इन मैचों को खेलते हुए रुरी सादिकपुर और उनवाँ की टीम फाइनल मैच खेलने के लिए चयनित की गई और रविवार की देर शाम से देर रात तक चले इस रोमांचक मैच के मुकाबले में रुरी सादिकपुर टीम ने फाइनल मैच जीतकर अपने को सर्वश्रेष्ठ टीम साबित कर दिखाया ।

इस टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सुजीत को मैन ऑफ द सीरीज व मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। फाइनल फतह करने वाली रुरी सादिकपुर की टीम को विजेता और उनवाँ की टीम को उप विजेता घोषित किया गया। जीतने वाली टीम को सात हजार रुपए का नगद पुरस्कार दीया गया। मैन ऑफ द मैच व सीरीज सुजीत को और उपविजेता उनवाँ टीम को आयोजन मंडल की ओर से सम्मानित किया गया। आयोजन मंडल के राम जी द्विवेदी उर्फ झाँखर पंडित, आलम, गोविंद प्रजापति व राहुल यादव आदि लोगों नें धन्यवाद ज्ञापित किया और प्लेयरों को पुरष्कृत कर उनकी हौसला अफजाई की । खेले गए मैचों को देखने के लिए नगर के युवाओं की भीड़ उक्त खेल मैदान पर बराबर जमी रही।

रिपोर्ट – रघुनाथ प्रसाद शास्त्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here