सरचार्ज छूट से उपभोक्ताओं का लगा तांता

0
84


सुल्तानपुर ब्यूरो : मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी द्वारा घोषित विद्युत बकाया बिलो में सरचार्ज माफी से सुल्तानपुर जिले के उपभोक्ताओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। योजना में एक लाख से अधिक सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा। 15 अप्रैल से शुरू हुई योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी है।

नगर के डाकघर स्थित विद्युत कार्यालय में उपभोक्ता योजना का लाभ लेने के लिए उमड़ पड़े है। उपभोक्ता मुकीम अहमद ने बताया कि योजना उसे 12 हजार का लाभ मिला है। वही उपभोक्ता एम् पी त्रिपाठी ने बताया कि वसूली की सख्ती से उपभोक्ता जहाँ अपमानित हो रहे थे, लेकिन आज वही सीएम् योगी ने नागरिको को अधिभार में छूट देकर सम्मान बढ़ाने के साथ ही बड़ी राहत प्रदान की है। उन्होंने कहा कि जाति व् धर्म का भेदभाव का आरोप लगाने वालों पर इस योजना से करारा झटका लगा है चूंकि इस योजना से सभी जाति व् धर्म के उपभोक्ताओं को लाभ मिल रहा है।

बिल जमा केन्द्र पर त्रुटि बिलो को सुधार कर रहे लेखा लिपिक संतोष शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री की इस योजना से सुल्तानपुर के दोनों डिवीज़न में 50 हजार उपभोक्ताओं को सीधा लाभ मिलेगा वही अमेठी जिले में लगभग 65 हजार उपभोक्ता इसके दायरे में आ रहे है। नगर क्षेत्र के लिए यह योजना 31 मई तो ग्रामीण क्षेत्र के लिए 30 जून तक अनवरत चलती रहेगी।

सुल्तानपुर जिले के संयुक्त रूप से प्रभारी अधीक्षण अभियंता एनपी सिंह ने कहा कि बृहद व् सरकारी संस्थानों के उपभोक्ताओ को छोड़ सभी श्रेणी के उपभोक्ताओ को इसका सीधा लाभ मिलेगा। श्री सिंह ने कहा कि लोगो के बढ़ते उत्साह से उम्मीद है कि विभाग को इस योजना से दोनों जिलो में 50 करोड़ की धनराशि जमा हो जाएगी। वही सरकारी संस्थानों के 22 से 24 करोड़ रूपए के बकाया विद्युत् बिलो ने विभाग की कमर तोड़ दी है। सुल्तानपुर ने सबसे अधिक बकाया स्वास्थ्य बिभाग का 6 करोड़ रूपए का है।

रिपोर्ट – संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here