नीलकंठ महादेव के दर पर लगा श्रद्धालुओं का तांता

0
265


ऋषिकेश : महाशिवरात्रि पर्व से पूर्व ही नीलकंठ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा है। बुधवार को करीब पांच हजार शिवभक्तों ने पवित्र शिवलिंग का जलाभिषेक कर पुण्य लाभ अर्जित किया।

फाल्गुन मास में महाशिवरात्रि पर नीलकंठ महादेव मंदिर में शिव दर्शन और जलाभिषेक के लिए भोले के भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। समीपवर्ती जनपदों और राज्यों से श्रद्धालुओं का आना लगातार जारी है। नीलकंठ पैदल मार्ग पर श्रद्धालुओं का हुजूम देखते ही बन रहा है। महज दो दिनों में ही करीब 26 हजार शिवभक्त नीलकंठ महादेव का जलाभिषेक कर चुके हैं। तीर्थनगरी में गंगाघाटों पर भी ‘मोक्षदायिनी’ में आस्था डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं की रोजाना भीड़ उमड़ रही है।

शिवभक्तों की भारी आमद से समूचा तीर्थक्षेत्र भगवान शिव के जयकारों से गुंजायमान है। लक्ष्मणझूला पुलिस ने भी शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किये हैं। पर्व के लिए पुलिस ने भोलेभक्तों के लिए विशेष सुऱक्षा व्यवस्था की है। थानाध्यक्ष बीएल भारती ने बताया कि महाशिवरात्रि पर ढ़ाई लाख के करीब शिवभक्तों के पहुंचने की संभावना है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY