महाशिवरात्रि को लेकर बासुकीनाथ में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

0
106

दुमका (ब्यूरो)– बासुकीनाथ धाम में महाशिवरात्रि को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। महाशिवरात्रि के अवसर पर पूजा अर्चना करने के लिए गुरुवार की रात से ही श्रद्धालु बाबा मंदिर के इर्द-गिर्द जुटने लगे थे। सुबह मंदिर का पट खुलते ही भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा पुष्ट व्यवस्था की गई थी।

बासुकीनाथ में हुआ शिव पार्वती गठबंधन- महाशिवरात्रि के दिन बासुकीनाथ धाम में भोलेनाथ एवं माता पार्वती का विधिविधानपूर्वक गठबंधन कराया गया। वही बुधवार को उतारे गए पंचशूल त्रिशूल एवं पताका ध्वजाओं की मंदिर गर्भ गृह में विशेष पूजा की गई। जिसके बाद पंचशूल एवं ध्वजाओं को मंदिर के गुंबज पर पहले की तरह स्थापित कर दिया गया। देर रात शिव पार्वती का विवाह संपन्न होना है जिसके लिए पूरी बासुकीनाथ नगरी सज धज कर तैयार है।

डाकघर की ओर से श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराया गया गंगा जल- महाशिवरात्रि के अवसर पर बासुकीनाथ डाकघर की ओर से मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को उचित मूल्य पर गंगा जल उपलब्ध कराया गया। भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगाजल खरीदकर भोलेनाथ को अर्पण किया।


रिपोर्ट- धनंजय कुमार सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here