डाला में अबैध बालू लदा ट्रैक्टर पकड़ाया पुलिस ने किया सीज

0
87

सोनभद्र(ब्यूरो)- डाला चौकी पुलिस ने बीती रात्रि गस्त के दौरान परिवहन कर रहे एक अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को धरदबोचा और सीज कर दिया गया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात्रि डाला चौकी प्रभारी बाली मौर्या मय हमराहियों संग गस्त पर निकले थे कि इसी बीच एक ट्रैक्टर अबैध बालू लदा परिवहन करता दिखा दिया| जिसे रोकने का प्रयास किया तो भागने लगा तथा उसे घेरे बन्दी कर पकड़ा गया तो चालक मौके से भाग निकला। जॉच पड़ताल में पता चला की अवैध बालू लदा ट्रैक्टर गोरादह से बालू लोड़ कर कही गिराने जा रहा था| जिसे पुलिस ने बालू समेत ट्रैक्टर को धारा 207 एम बी एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही कर सीज कर दिया।

सूत्रो की मानें तो पकड़ा गया अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को 24 दिन पूर्व वन विभाग की टिम नें गोरादह चुनियरा टोला सोन नदी में अवैध खनन करते हुए मौके से पकडकर वन अधिनियम की धारा के अन्तर्गत कार्यवाही कर सीज किया था। जो महज तिन दिन पहले जुर्माना भरने के बाद छुटा था।

डाला क्षेत्र में चर्चाऐं आम है कि अवैध खननकर्ता का मनोबल इतना किसके संरक्षण से बढ़ा गया है, जो प्रायः पकड़े जाने के बाबजूद भी अवैध बालू की ढुलाई करने तथा बेचने में लिप्त है। क्षेत्रीय जनों ने निष्पक्ष जांच कराऐ जाने की मॉग जिलाधिकारी व पुलिस अधिक्षक से करते हुये दोषियों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की मांग की है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here