डायरिया से मासूम की मौत, दर्जनों बीमार

0
52

रायबरेली (ब्यूरो)- विकास खण्ड बछरावां के ग्राम मिहीखेड़ा मजरे कसरावां में डायरिया से पांच वर्षीय बालिका की मौत हो गयी तथा एक दर्जन से अधिक लोग बीमार है। जिनका इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा है। जाॅच पर पहुची स्वास्थ्य टीम ने डायरिया की शिकायत सम्बन्धित लोगों की जाॅच कर रही है।

शारदा नहर के किनारे स्थित होने के कारण गाँव के किनारे जल भराव की स्थिति बनी हुई है। मिहीलाल खेड़ा की रहने वाली कलवी पुत्री सुन्दरलाल 5 वर्ष की इलाज के दौरान मौत हो गयी है। बीमारों व मौत की खबर से गाँव में दहशत का माहौल है। ग्राम प्रधान शैलेष कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को कई बार अवगत कराया गया है। लेकिन विभाग की लचर कार्य प्रणाली के चलते स्वास्थय विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुचने के बाद लोगों को स्वास्थय टीम पर भरोसा नहीं जगा है। ग्रामीणों का मानना है कि स्वास्थ्य टीम द्वारा समय पर दवा का छिडकाव कराया जाता तो इस तरह की घटना ग्राम में न होती। जबकि पूर्व जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा प्रत्येक गाँव में खण्ड विकास अधिकारी को पत्र भेजे गये थे। जिसमें ग्राम विकास अधिकारियों व स्वास्थ्य की टीमों द्वारा दवा छिडकाव के दिशा निर्देश दिये गये थे, लेकिन जिलाधिकारी का आदेश कागजों तक ही सीमित हो कर रह गया है।

रिपोर्ट – राजेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here