डायरिया से पीड़ित किशोर की मौत, मासूम गम्भीर

0
47

लालगंज/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- लालगंज के बेलहा मुरियन का पुरवा गांव में शनिवार को डायरिया से पीड़ित किशोर की मौत हो गई। वही डायरिया से पीड़ित गांव के ही मासूम की हालत गम्भीर बताई जा रही है। गांव निवासी राम कृपाल का पुत्र मुन्ना 12 बीते तीन दिनों से बीमार चल रहा था। परिजनों का कहना है कि उसको डायरिया हो गया था जिसकी दवा चल रही थी।

शनिवार को दोपहर अचानक मुन्ना की हालत बिगड़ती देख परिजन उसे सीएचसी लालगंज ले गए। जहाँ चिकित्सको ने हालत गम्भीर देख मुन्ना को जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया। परिजनों का कहना है कि जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे ही उसकी सांसे थम गई। किशोर के मौत की सूचना गांव में परिजनों को मिलते ही कोहराम मच गया।

वहीं डायरिया के चलते गांव के ही रामराज वर्मा की पुत्री काव्या 03 की हालत गम्भीर बनी बताई जा रही है। इधर गांव में डायरिया फैलने की जानकारी होने के बावजूद स्थानीय सीएचसी कर्मियों में बेपरवाही बनी नजर आ रही है। जबकि ग्रामीण सकते में दिखाई दे रहे है। सीएचसी अधीछक का कहना है कि किशोर की मौत मस्तिष्क ज्वर के चलते हुई है। गांव में डायरिया फैलने की जांच को लेकर रविवार को टीम भेजी जाएगी।

रिपोर्ट- चन्द्र शेखर तिवारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY