दहेज हत्या की रिपोर्ट लिखाने को भटक रहा है मजबूर पिता

0
69

लालगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- कोतवाली क्षेत्र के रानीपुर गांव के राजकिसोर पुत्र लाला पासवान ने अपनी पुत्री प्रीति के पति सिवसागर, ससुर रामचरन, जेठ गंगा सागर, देवर सोनू व नन्द चुन्नी निवासी सीताराम पुर मजरे भीरा गोविन्दपुर के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुये लालगंज पुलिस से सिकायत की है।

थाना प्रभारी रवेन्द्र सिंह ने बताया कि दहेज हत्या का मामला हीनियस क्राइम के तहत आता है। जांच सीओ लालगंज के द्वारा की जा रही है। पीएम रिपोर्ट मे प्रीती की मौत का कारण स्पष्ट नही है, जिससे बिसरा पिजर्व कर जांच के लिये लेबोरेटरी भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि बीती 13 जुलाई को राजकिसोर की विवाहित पुत्री की दौरान इलाज रायबरेली जिला अस्पताल मे मौत हो गयी थी।

राजकिसोर की माने तो प्रीती के ससुराल वाले एक लाख रूपये दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताडित करते थे। 11 जुलाई को मेरी पुत्री को ससुरालीजनों के द्वारा लात घूसों व सरिया से मारा पीटा गया था, जिसके चलते उसकी मौत हुयी है। प्रीती का विवाह दो वर्ष पूर्व सीताराम पुर के सिवसागर के साथ हुआ था। तभी से ससुरालीजन उसे दहेज कम लाने के चलते मारते पीटते थे। मांग न पूरी होने पर उसकी ससुरालीजनों के द्वारा हत्या कर दी गयी। राजकिसोर ने यह भी बताया कि मृत्यु से पूर्व उसकी पुत्री ने दहेज को लेकर मारपीट किये जाने की बात बतायी थी। पीडित राजकिसोर ने उच्च अधिकारियों से रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य /सुशील शुक्ला

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY