दहेज की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता को जिंदा जलाया

0
43

रसूलाबाद/कानपुर देहात (ब्यूरो)-  दहेज़ की मांग पूरी न होने पर महिला को प्रताड़ित करने के बाद मिटटी का तेल डालकर हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने पति सहित 7 ससुरालीजनों पर मुकदमा पंजीकृत किया।

प्राप्त जानकारी के आधार पर बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के भैसायां ग्राम पंचायत का मजरा पालनगर में बीती रात्रि को सरोज उर्फ़ सावित्री 22 पत्नी राजा बाबू को ससुरालीजनों ने अतिरिक्त दहेज़ की मांग पूरी न होने पर मिट्टी का तेल डालकर जलाकर हत्या कर दी।

मृतका के भाई देवीशंकर पुत्र स्व0 रामनाथ मयाकापुरवा सजेती कानपुर ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बहन का विवाह 11 मई 2014 को पालनगर निवासी राजा बाबू पुत्र ब्रजेंद्र संखवार के साथ किया था। शादी में दहेज़ के रूप में डेढ़ लाख ₹ नगद,एक बाइक व अन्य दहेज़ का सामान दिया था। लेकिन इसके बाद भी अतिरिक्त दहेज़ की मांग को लेकर ससुरालीजन उनकी बहन को प्रताड़ित करते रहते थे। जिसका कई बार सुलह भी कराया। वहीं गत बुधवार की रात्रि को उसकी बहन के पति राजा बाबू, ज्येष्ठ लालाराम, देवर दीपू पुत्रगण ब्रजेंद्र, ससुर ब्रजेंद्र , सास नीरा, ननद समता ने अतिरिक्त दहेज़ की मांग पूरी न होने पर पहले तो प्रताड़ित किया। इसके बाद मिट्टी का तेल डालकर जलाकर मार दिया। जब पीड़ित को सूचना हुई तो वह आनन फानन वहां पहुंचा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मुकदमा दर्ज किया।

रिपोर्ट- अजित प्रताप सिंह भदौरिया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here