दलसिंहसराय के रेलवे गुमटी न. 32 और 33 पर जाम से लोगो को हो रही है परेशानी

0
45

दलसिंहसराय/समस्तीपुर (ब्यूरो)- मुख्यालय स्थित रेल गुमटी नम्बर 32 व 33 आमलोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। 32 नम्बर पर मापदंडों को पूरा करने के बाद भी ओवरब्रिज निर्माण की बात हमेशा की तरह अब भी ठंडे बस्ते में है। परिणाम है कि रोज-रोज गुमटी पर लगनेवाले सड़क जाम की समस्या से आमलोगों को जूझना पड़ रहा है।

वहीं 33 नम्बर रेल गुमटी के दोनों ओर रेल क्षेत्र की सड़क पूरी तरह जर्जर है। सावन की अंतिम सोमवारी को जलाभिषेक को जानेवाले बमों के गुमटी के स्लाइडिंग बूम के टूटने व गड्ढों में डाले गए मिट्टी के कारण उत्पन्न फिसलन में रविवार को गिरकर जख्मी होने की घटना ने प्रशासन से लेकर आमलोगों को हिलाकर रख दिया था।

गुमटियों के क्षतिग्रस्त होने की घटना पूर्व में भी विविध कारणों से होती रही है। लेकिन बमों के सैलाब के बीच गुमटी का टूटना चर्चा का विषय बना हुआ है। स्थानीय कई लोगों का कहना है कि सभी बम गुमटी के टूटकर गिरने से जख्मी हुए थे।

घटना के वक्त गुमटी के एक ओर आरपीएफ जरूर मुस्तैद थी। लेकिन स्थानीय प्रशासन के कोई भी लोग तत्काल वहां उपलब्ध नहीं थे। उत्साही युवकों ने घायलों की सहायता नहीं की होती तो बमों की परेशानी और भी बढ़ सकती थी। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने मुस्तैदी दिखाई थी।

रिपोर्ट -भूषण कुमार 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY