मर्ज़ी के विरुद्ध शादी करने पर पिता ने पुत्री को पीटा

0
135

जालौन(ब्यूरो)- पिता की मर्जी के खिलाफ शादी करने से पिता द्वारा युवती को प्रताड़ित किए जाने की सूचना पीड़िता ने 100 नंबर पर दी। आपसी सुलह समझौते एवं पिता की सहमति से कोतवाली पुलिस ने युवती को उसकी सास के साथ भेजा।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हरदोई राजा निवासी पूनम सिंह पुत्री बृजमोहन ने 100 नंबर पर सूचना दी कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से ग्राम कुठौंदा बुजुर्ग निवासी श्रीमती ऊषा किरन पत्नी स्व. रामऔतार के पुत्र आशीष के साथ विवाह करना चाहती है। उसके पिता इस शादी के खिलाफ हैं, जिसके चलते वह उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। युवती की सूचना पर डायल 100 पिता व बेटी को कोतवाली ले आई। जहां युवती ने कोतवाल महाराज सिंह तोमर को बताया कि उसने आशीष के साथ मंदिर में शादी कर ली है।

अब वह अपने मां, बाप के साथ न रहकर अपनी ससुराल जाना चाहती है। इसके बाद पुलिस ने युवती के पिता को समझाया कि लड़की बालिग है और मंदिर में शादी भी कर चुकी है, इसलिए उचित निर्णय लें। जिस पर पिता ने कहा कि जब वह उनसे बिना पूछे शादी कर ही चुकी है तो वह जहां जाना चाहे स्वतंत्र हैं। इसके बाद जब पुलिस ने युवती से पूछा तो उसने बताया कि उसका पति आशीष अभी काम के सिलसिले में बाहर गया है। इसलिए उसकी सास को बुला लें, वह उसके साथ अपनी ससुराल चली जाएगी। जिस पर पुलिस ने उसकी सास ऊषा किरन को कोतवाली बुलाकर युवती का उनके साथ भेज दिया।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here