पिता के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बेटी ने दिया धरना

0
104


बलिया ब्यूरो : पिता के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक विजय वर्मा की बेटी पूजा वर्मा अंततः जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष शुक्रवार को अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गयी है। 

उल्लेखनीय है कि 11 अप्रैल को समय सात बजे ग्राम बेउर थाना सहतवार में बच्चों के विवाद में विजय वर्मा व शिवजी वर्मा, अभिषेक वर्मा के परिवार के बीच कहासुनी हुई थी। विवाद बढ़कर मारपीट में बदल गया। शिवजी वर्मा के पक्ष से अभिषेक वर्मा, जमुना वर्मा, फलेश्वरी देवी, शीला देवी, लल्लन वर्मा, भोला यादव, आशीष यादव, अजय वर्मा, जितेन्द्र वर्मा, गुड्डू वर्मा, अनिल वर्मा एक गोल होकर ललकारते हुए घर में घुसकर पूरे परिवार को मारने पीटने लगे, जिसमें हमारे पिता को बुरी तरह से मारा पिटा गया था। जिनको बलिया जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मृत्यु जो गयी। 

पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए धारा-147, 148, 452, 304, 323, 504 व 506 लगाया है। पुलिस विपक्षी अपराधियों को संरक्षण देने की नियत से प्रथम दृष्टया धारा-302 नहीं लगाया तथा एक महीने से अधिक हो गया। अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले को ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास कर रही है। जिला प्रशासन के सभी दफ्तरों का चक्कर लगाकर मैं हार गई। मुझे न्याय दिलाने की दिशा में प्रशासन कोई संवैधानिक कार्य करने को सक्रिय नहीं है। मजबूरन न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठी हूं। मैं आमरण अनशन के लिए बाध्य हूं। यदि मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं आत्मदाह भी करूंगी। 

धरने को फूलन सेना के प्रदेश अध्यक्ष साहनी वीरेन्द्र निषाद व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश महासचिव गोपाल खरवार कर्णपुरी ने अपना समर्थन दिया और कहा कि बेटी के इस न्याय के आंदोलन में हमारी पार्टी हर स्तर पर खड़ा रहेगी। बेटी को न्याय दिलाकर ही रहेंगे। इस मौके पर एडवोकेट प्रेमशंकर वर्मा, मो0 आफताब, राधेश्याम वर्मा, मनोज वर्मा, रामबहादुर वर्मा, जिउत वर्मा, चिंता देवी, विमला देवी, निर्मला देवी, बिंदू देवी, बब्बलू निषाद आदि उपस्थित रहे।   

रिपोर्ट – संतोष कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here