बूथ डे पर होगा मतदान केंद्रो का निरीक्षण

0
248

election

रायबरेली (ब्यूरो)- 21 जनवरी को सम्पूर्ण जनपद में बूथ डे का आयोजन किया जायेगा। बूथ डे को सफल बनाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में एक बैठक बचत भवन सभागर में सम्पन्न हुईं। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि बूथ डे के दिन सभी जनपद स्तरीय मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे तथा मतदान की शपथ दिलायी जायेगी।

इस दिन सभी ब्लाक स्तरीय अधिकारी सम्बन्धित केन्द्र पर अवश्य उपस्थित रहेंगे। बूथ डे पर अधिकारियों द्वारा प्रत्येक बूथ पर बिजली, पानी, शौचालय फर्नीचर एवं रैम्प आदि की व्यवस्था का निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार कर जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध करायेंगे। जिलाधिकारी ने बूथ डे से पहले बूथों पर सारी व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिये। जहां विद्युत व्यवस्था करना सम्भव नही है। वहां पर सोलर लाइट की व्यवस्था की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर बूथ संख्या अवश्य लिखी होनी चाहिए। बूथ डे पर बी.एल.ओ. प्रातः10.00 बजे मतदाता सूची के साथ उपस्थित रहेंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरि राम सिंह, अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य, अपर जिलाधिकारी तिलक धारी, आईएएस प्रशिक्षु कुमारी निशा आदि उपस्थित रहें।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY