डीसी रेल लाईन के मुद्दे पर जदयू की विशाल पदयात्रा आज

0
35


लोयाबाद/धनबाद (ब्यूरो)- लोयाबाद आठ नंबर में ग्रामीणों के साथ सोमवार को जदयू की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जदयू के जिला उपाध्यक्ष असलम मंसूरी व संचालन राजकुमार महतो ने किया। बैठक के दौरान डीसी रेल लाईन को चालू कराने की मांग को लेकर जन जागरण अभियान के तहत लोयाबाद से पच्चीस जुलाई को निकलने वाली पद यात्रा को सफल बनाने के संबंध मे चर्चा की गयी। यह पद यात्रा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो के नेतृत्व में मंगलवार को निकाली जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए नेताद्वय ने कहा कि आज अगर हम अपने हक व अधिकार को लेकर जागरूक नही हुए तो आने वाला समय लोगों के लिये विनाशकारी साबित होगा।

वर्तमान सरकार के नीति के तहत यह क्षेत्र स्मशान में तब्दील हो जाएगी। उस वक्त हम चाहते हुए भी कुछ नही कर पाएंगे। इन सारे समस्याओं के रोक-थाम को लेकर ही पच्चीस जुलाई को एक विशाल पद यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है। यह पद यात्रा बांसजोड़ा से निकलकर लोयाबाद होते हुए मुख्य मार्ग से कतरास तक जाएगी। उन्होंने कहा कि मंगलवार को निकलने वाली पदयात्रा इतिहासिक होगी। ताकि इसकी गूंज केन्द्र सरकार की कानों तक जोरदार ढंग से पहुंच सके। आम जनता से बढ़कर कोई सरकार एक कदम भी नही चल सकती है। इस कारण वक्त रहते ही हमें अपनी हक के लिये दलगत भावना को छोड़कर हर उस लड़ाई में शामिल होना पड़ेगा जो हमारे हित की लड़ाई लड़ रहा हो।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को निकलने वाली पदयात्रा में कोई कसर नही छोड़ी जाएगी। साथ ही उन्होंने सभी लोगों से आहवान किया कि अधिक से अधिक संख्या में लोग इस कार्यक्रम में भाग लेकर अपना उपस्थिति दर्ज कराये। बैठक में उपस्थित ग्रामीणों ने पदयात्रा को सफल बनाने का निर्णय लेते हुए कहा कि उस दिन सभी ग्रामीण अपना जोरदार उपस्थिति दर्ज कराएंगे। मौके पर मो.शलीम, मो.जमील, शंकर तूरी, मो.इरशाद, मो.अलाउद्दीन, रामा तूरी, मो.इस्लाम, माया कुमार, राजू यादव, मो. जमील शेख, मो.नसरूल, एहतेशाम अंसारी, मुकेश साव आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट- पिंटू रावत

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY