दलित श्रमिक का ईटभट्ठे पर मिला शव

0
120

रायबरेली। गदागंज थाना के गांव पनवारी स्थिति एक ईंट भट्ठें मे दैनिक मजदूरी की तलाश मे आये जिला फतेहपुर के एक गांव के दलित मजदूर का शव संदिग्ध परिस्थितियों मे पड़ा मिला है जिसमे मृतक के पुत्र ने ईटभट्ठा संचालक की मनमानी से उसकी मौत होने का अरोप लगाया है।

कोतवाली ऊॅचाहार के गांव पनवारी स्थिति एक ईंटभट्ठा हैजहां पर जिला फतेहपुर के कोतवाली खागा के गांव टेकारी निवासी हरीलाल 52वर्ष पुत्र रामदास दैनिक मजदूरी कच्चे ईंटो की पथाई करके करता था।जिसमे शुक्रवार की प्रातःकाल दलित मजदूर हरीलाल का शव ईट भट्ठे पर संदिग्ध परिस्थितियों मे पड़ा हुआ मिला जिसको लेकर वहां पर अफरा तफरी मच गया।जिसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनो ने ईंटभट्ठा की मनमानी से उसकी मौत हो गयी है जिनके खिलाफ हत्या का अरोप लगाते हुए श्रमिकों ने हंगामा काटा जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा है।मृतक के पुत्र राजकुमार ने ईंटभट्ठा संचालक पर हत्या का अरोप लगाते हुए पुलिस को बयान दर्ज कराया है।थानाक्ष्यक्ष ने बताया कि प्रकरण संज्ञान मे आया है जिसकी जांच पड़ताल शव कब्जे मे लेकर किया जा रहा है।इस घटना मे दैनिक मजदूर का श्रम विभाग मे पंजीकृत तक नही करवाया गया जिससे बंधक मजदूर बनाने का भी प्रकरण सामने आ रहा है।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here