पुलिस की लापरवाही के चलते युवती ने लगाई फांसी

0
115
प्रतीकात्मक
प्रतीकात्मक

मैनुपरी/कुरावली(ब्यूरो)– छेड़खानी की तहरीर थाना में देने के बाद पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने से क्षुब्ध 22 वर्षीय युवती का शव रविवार की सुबह संदिग्ध परिस्थिति में नीम के पेड़ पर लटका मिला। घटना की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस द्वारा शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया। पुलिस की लापरवाही के कारण एक युवती को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।
मामला थाना क्षेत्र के ग्राम नगला चिरोंजी का है। शनिवार की शाम ग्राम की 22 वर्षीया युवती कमलेश कुमारी पुत्री हीरालाल रोती हुई अपने पिता के साथ थाना पहुंची। युवती का आरोप था कि लगभग साढ़े सात बजेे जब वह शौच क्रिया के लिये खेतों में गई थी उसी समय ग्राम के ही युवक मनोज कुमार पुत्र मातादीन ने आकर युवती को बुरी नीयत से दबोचकर खेतों में ले जाने का प्रयास किया था। विरोध करने पर युवक ने युवती की मारपीट कर कपड़े फाड़ दिये थे तथा छेड़खानी भी की थी। घटना की तहरीर थाना में दिये जाने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई किये जाने का आश्वासन देकर युवती को घर बापस भेज दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने घटना की जांच करना भी मुनासिब नहीं समझा। जिसका नतीजा यह हुआ कि रविवार की सुबह युवती का शव संदिग्ध परिस्थिति में उसके मकान के सामने खड़े नीम के पेड़ पर रस्सी के सहारे लटका मिला।
सूचना पर पुलिस के हाथ-पैर फूल गये। आनन-फानन में पुलिस ने युवती द्वारा दी गई तहरीर लेकर धारा 323/354 के तहत मुकद्मा दर्ज कर लिया तथा अपने बचाव के लिये उसे धारा 306 में तरमीम कर दिया।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here