दहेज़ के चलते एक और दुल्हन की मौत

0
125

फतेहपुर(चौरासी उन्नाव बुराऊ)- स्थानीय कस्बा फतेहपुर चौरासी में बीते शुक्रवार को संदिग्ध अवस्था में जली नवविवाहिता की मौत के मामले में मृतका के पिता रामकिशन ने ससुराली जनों पर दहेज की मांग को लेकर जलाकर मार डालने का आरोप लगाते हुए पति, ससुर, सास, नन्द, जेठ व जेठानी समेत छह लोगों पर मुकदमा दहेजहत्या का दर्ज कराया है।

गत 17 मार्च शुक्रवार को फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा के मोहल्ला शास्त्री नगर निवासी सुरेश के बेटे विनीत की पत्नी रचना की संदिग्ध स्थिति में जलने से जिला अस्पताल में मौत हो गई थी। जिसके बाद सुरेश व मृतका के परिवारी जनों से विवाद भी हुआ था। मृतका रचना की शादी गत वर्ष अप्रैल माह में विनीत से हुई थी। शादी के बाद से ससुराली दहेज की मांग को लेकर रचना को प्रताड़ित कर रहे थे।मृतका के पिता ने रविवार को पति विनीत, ससुर सुरेश, सास मुन्नी, जेठ सर्वेश, जेठानी मधू , व ननद सुमन के खिलाफ दहेज कम लाने के कारण जलाकर मार डालने का आरोप लगाते मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं चर्चा यह भी है कि मृतका अपने पति व ससुर से अक्सर इस बात पर झगड़ा करती थी कि उसको अलग कर दिया जाये, परंतु संयुक्त परिवार होने के कारण यह नहीं हो पाया, जानकार यह भी बताते हैं कि मृतका के चाचा व अन्य रिस्तेदार भी आकर सुलह करा चुके थे। परन्तु परिवार की कलह में विराम नहीं लग पाया । जिसके परिणाम स्वरुप नवविवाहिता काल कवलित हो गयी ।

रिपोर्ट- रामजी गुप्ता

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here