विद्युत खम्बे पर चढ़े प्राइवेट लाइनमैन की मौत, दूसरा झुलसा

0
80
प्रतीकात्मक


बलिया(ब्यूरो)-
भीमपुरा थाना क्षेत्र के पुरा चट्टी पर लगे ट्रांसफार्मर ठीक करने को विद्युत खंभे पर चढ़े प्राइवेट लाइनमैन छोटेलाल राम (40) निवासी रूपवार भगवानपुर की मंगलवार की शाम मौत हो गई। घटना के बाद से करीब डेढ़ घंटे तक उसका शव पोल पर ही विद्युत तार के सहारे लटकता रहा। इसे उतारने की हिम्मत तक किसी की नहीं हो सकी। तथा दूसरा लाइनमैन दयाल प्रसाद (23) निवासी आदमपुर गंभीर रूप से झुलस गया। इसका इलाज निकटवर्ती चिकित्सालय में चल रहा है।

सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गई। भीमपुरा थाना व यूपी-100 की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। ग्रामीणों की माने तो कई दिनों से खराब पड़े इस 10 केवीए के ट्रांसर्फामर को ठीक करने को दोपहर में लाइनमैन दयाल प्रसाद पहुंचा। पोल पर चढ़ते ही तेज करेंट लगने से वह सीधे नीचे गिर पड़ा। इसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर ही शाम पांच बजे छोटेलाल राम फिर इसी ट्रांसर्फामर को ठीक करने हेतु पोल पर चढ़ गया, किंतु इस बार वह सीधे 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गया। इससे पोल पर ही उसका शरीर धूं-धूंकर जलने लगा। ग्रामीणों की सूचना पर विद्युत सप्लाई तत्काल काटी गई।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here