सीएचसी से रेफर होकर जिला चिकित्सालय जा रही दो प्रसूताओ के नवजातों की मौत

0
46

रायबरेली(ब्यूरो)- सीएचसी से रेफर होकर जिला चिकित्सालय जा रही दो प्रसूताओ के नवजातों की मौत हो गयी। दोनों मामलो मे परिजनो की ओर से कोई शिकायत नहीं की गयी है।

पहला मामला ऊचाहार क्षेत्र के गाँव धमोली का है। गाँव के राजेश कुमार की पत्नी सुमन को प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार की शाम सीएचसी लाया गया। रात मे सीएचसी मे सुमन ने एक पुत्र को जन्म दिया लेकिन नवजात की हालत बिगड़ गयी। पहले तो यहाँ पर चिकित्सको ने उसका इलाज शुरू किया लेकिन जब उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी तो उसे रेफर कर दिया। एंबुलेंस से उसको जिला अस्पताल ला रहे थे कि रास्ते मे ही नवजात की मौत हो गयी ।

इसी प्रकार क्षेत्र के महाबीर का पुरवा गाँव की संगीता पत्नी जितेंद्र को प्रसव पीड़ा होने पर सीएचसी लाया गया। उसने भी एक पुत्र को सीएचसी मे जन्म दिया लेकिन यह समय पूर्व प्रसव था। इसलिए नवजात का वजन कम था। इसको भी जिला चिकित्सालय भेजा गया लेकिन रास्ते मे नवजात की मौत हो गयी। दोनों प्रसूता नवजात के शवो को लेकर सीएचसी आयी और फिर अपने घर चली गयी । सीएचसी अधीक्षक डॉ. आरबी सिंह ने बताया कि दोनों प्रसूताओ के परिजनो को प्रसव से पहले ही नवजात के बारे मे बता दिया गया था।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here